Move to Jagran APP

हाई टेंशन तार की चपेट में आया जनसंपर्क विभाग का वाहन, चालक ने कूदकर बचाई जान Koderma News

सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने पहुंचा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का प्रचार वाहन कोडरमा के सतगावां में 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ गया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 02:29 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 02:29 PM (IST)
हाई टेंशन तार की चपेट में आया जनसंपर्क विभाग का वाहन, चालक ने कूदकर बचाई जान Koderma News
हाई टेंशन तार की चपेट में आया जनसंपर्क विभाग का वाहन, चालक ने कूदकर बचाई जान Koderma News

कोडरमा, जेएनएन। सतगावां थाना क्षेत्र के तमोलिया नदी पुल के समीप नावाडीह सड़क पर शुक्रवार को 11 हज़ार वोल्ट के विद्युत तार के चपेट में आने से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रचार वाहन का टायर ब्लास्ट कर गया। वहीं ड्राइवर व अन्य लोग गाड़ी से कूदकर जान बचाई। बताया जाता है कि प्रचार वाहन नावाडीह पंचायत भवन की ओर सरकार की उपलब्धि व ग्रामीणों को जागरूक करने जा रही थी। रास्ते में 11 हजार वोल्‍ट के विद्युत तार की चपेट में आ गया, जिससे यह हादसा हुआ।

loksabha election banner

नावाडीह के प्रमुख प्रतिनिधि विनोद यादव, मिथिलेश यादव, अविनाश कुमार आदि ने बताया कि इस पंचायत के विभिन्न क्षेत्रों में  व सतगावां के कई ग्रामीण क्षेत्रों में 11 हज़ार विद्युत तार जमीन से लगभग 8 फ़ीट और 10 फ़ीट ऊंचाई से गुजरी है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। विद्युत तार काफी पुराना व जर्जर रहने के कारण ही यहां  कई हादसे पूर्व में हो चुके हैं।

स्थानीय लोगों ने पुराने तार को बदलकर कॉपर वायर लगाने की मांग प्रखंड प्रशासन व जिला प्रशासन से की है, ताकि तार की चपेट में आने से हो रहे हादसे को रोका जा सके। इसके लिए सतगावां प्रमुख प्रतिनिधि विनोद यादव ने सांसद, विधायक एवं मुख्यमंत्री से सतगावां में लगे विद्युत तार को बदलने व कॉपर वायर लगाने की मांग की है। ज्ञात हो कि कुछ दिन  पूर्व नावाडीह के नरेश यादव की मौत 11 हज़ार विद्युत तार की चपेट में आने से हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.