Move to Jagran APP

रेल विस्तारीकरण व यात्री सुविधाओं को ले डीआरएम ने की सांसद के साथ चर्चा

संवाद सहयोगी कोडरमा रेल विस्तारीकरण व यात्री सुविधाओं में विस्तार को लेकर सांसद अन्नपूण

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 08:11 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 08:11 PM (IST)
रेल विस्तारीकरण व यात्री सुविधाओं को ले डीआरएम ने की सांसद के साथ चर्चा

संवाद सहयोगी, कोडरमा: रेल विस्तारीकरण व यात्री सुविधाओं में विस्तार को लेकर सांसद अन्नपूर्णा देवी के प्रयासों को अमलीजामा पहनाने का कार्य शुरू हो गया है। कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने पिछले दिनों रेल मंत्री व रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मिलकर कई मांगे रखी थीं। शनिवार को धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल के नेतृत्व में रेल अधिकारियों की एक टीम कोडरमा पहुंचकर सांसद अन्नपूर्णा देवी के साथ इन मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में सांसद अन्नपूर्णा ने कोडरमा-हजारीबाग रेल लाइन में मडुआटांड में अवस्थित प्रथम ओवरब्रिज पर सड़क पक्कीकरण करने, ओवरब्रिज के दोनों तरफ सर्विस रोड व गार्डवाल की व्यवस्था करने, तिलोकरी रेलवे फाटक से यदुडीह पुल तक रोड निर्माण की अनुमति, हीरोडीह बाजार रेलवे लाइन के साथ सड़क का निर्माण, यदुडीह स्टेशन पर यात्री शेड, शौचालय व पीने के पानी की व्यवस्था, परसाबाद स्टेशन पर रिजर्वेशन काउंटर की व्यवस्था, गोहाल-यदुडीह के पास ओवरब्रिज का नया निर्माण, चिचाकी गेट नं.18 पर आरओबी के निर्माण, झुमरीतिलैया के पास ग्राम मोरियामा में रेल अंडर पास का निर्माण, हीरोडीह और चौधरीबांध रेलवे स्टेशन पर फूट ओवरब्रिज का निर्माण व कोडरमा बाजार रेलवे स्टेशन पर रैक प्वाइंट को सिर्फ सिमेंट के लिए बनाए जाने की मांग की थी। डीआरएम में इन सभी विषयों पर सांसद के साथ चर्चा की। मौके पर उनके साथ एडीआरएम आशीष कुमार, सीनियर डीसीएम एके पांडेय, सीनियर डीएसओ एके राय व सीनियर कमांडेंट हेमंत कुमार के अलावे कोडरमा स्टेशन प्रबंधक एके सिंह, यातायात निरीक्षक अरविद कुमार सुमन समेत कई रेलकर्मी मौजूद थे। :::::कोडरमा रेल व रोड कम्यूनिकेशन का प्रमुख स्थल: अन्नपूर्णा:::

loksabha election banner

सांसद अन्नपूर्णा ने कहा कि कोडरमा जिला रोड, रेल कम्यूनिकेशन का अच्छा माध्यम है। साथ ही धनबाद रेल मंडल का रेवन्यू कलेक्शन में अग्रणी स्टेशन रहा है। इसके मद्देनजर व जनहित को ध्यान में रखकर उपरोक्त मांगों को रखा गया है। सांसद प्रसिद्ध धार्मिक स्थल तारापीठ (पं.बंगाल) से हजारीबाग तक भी एक ट्रेन चलाने की मांग डीआरएम के समक्ष रखी। वार्ता के बाद उन्होंने कहा कि डीआरएम से इन मुद्दों पर सकरात्मक वार्ता हुई है। उम्मीद है कि सभी मांगों पर पहल की जाएगी। :::जल्द मांगों को किया जाएगा पूरा: डीआरएम::::

वहीं डीआरएम आशीष बंसल ने कहा कि उपरोक्त मांगों को लेकर वे साइड विजिट को आए हैं। उन्होंने कहा कि छोटी-मोटी जो समस्याएं हैं, उसे दो-चार महीने में समाधान कर लिया जाएगा। जबकि मोरियावां में रेल अंडर पास का निर्माण कुछ समस्याएं है, उसे रेलवे को भेजा जाएगा। कोरोना को लेकर प्रवासी लोगों के दोबारा वापस लौटने में आ रही परेशानी के संबंध में डीआरएम ने बताया कि रेल विभाग प्रवासी लोगों को उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाने को लेकर पूरी तरह कटिबद्ध है। टिकट को लेकर ज्यादा वेटिग लिस्ट जैसी कोई समस्या नहीं है, अगर जरूरत बडी भारतीय रेलवे अतिरिक्त ट्रेन भी चला सकती है।

:::::पुणे-हटिया और पुरी-हटिया एक्सप्रेस को कोडरमा तक विस्तार की मांग::::

इधर, मंडल रेल सलाहकार समिति के सदस्य राम रतन महर्षि ने कोडरमा जंक्शन पर रेल यातायात की सुविधाओं में विस्तार की मांग की। शनिवार को कोडरमा पहुंचे डीआरएम आशीष बंसल को उन्होंने पुरी हटिया तपस्विनी एक्सप्रेस का रांची, मेसरा, सिघवार, बरकाकाना, हजारीबाग के रास्ते कोडरमा जंक्शन तक विस्तार करने की मांग की। ज्ञापन के जरिए उन्होंने बताया कि कोडरमा से सटे दूसरे जिले के तकरीन 70 लाख की आबादी को इसका लाभ मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.