Move to Jagran APP

बिरहोर टोला पहुंचे एसडीओ, करवाया टीकाकरण

बिरहोर टोला पहुंचे एसडीओ करवाया टीकाकरण संवाद सहयोगी कोडरमा एसडीओ मनीष कुमार के नेतृत्व में शनिवार को पदाधिकारियों का दल

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 07:34 PM (IST)
बिरहोर टोला पहुंचे एसडीओ, करवाया टीकाकरण
बिरहोर टोला पहुंचे एसडीओ, करवाया टीकाकरण

संवाद सहयोगी, कोडरमा: एसडीओ मनीष कुमार के नेतृत्व में शनिवार को पदाधिकारियों का दल बिरहोर टोला लोकाई, चितरपुर, बेकोबार, बंगखलार आदि इलाकों में पहुंचकर लोगों को टीका लगवाया गया। भ्रांतियों के कारण यह वर्ग टीका से वंचित था। इन्हें कोविड से सुरक्षा को लेकर प्रेरित किया गया। बताया गया कि वैक्सीन नुकसान नहीं बल्कि कोविड से बचाव करता है। एसडीओ ने कहा कि प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा समाज के हर तबके को टीकाकरण से आच्छादित करने का महाभियान चलाया जा रहा है। चलंत टीकाकरण वैन के माध्यम से आदिम जनजाति परिवारों के 50 से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। उनमें से कई लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज लिया और 15 से 18 वर्ष के दर्जनों बच्चों ने कोविड का पहला डोज लिया। सभी बिरहोरों ने स्वास्थ्य विभाग के प्रति विशेष आभार प्रकट करते हुए ग्राउंड मेडिकल टीम को धन्यवाद कहा। एसडीओ ने कहा कि आदिम जनजाति के लोग खुद आगे बढ़ कर वैक्सीन ले रहे हैं। अन्य बिरहोर कॉलोनी और टोला में कैम्प लगाकर वहां निवास करने वाले लोगों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन किया जाएगा। इधर, महाअभियान के छठे दिन जिले भर में कुल 43 सेशन साइट्स में 2500 बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। साथ ही उन्हें वैक्सीन के फायदों की भी जानकारी दी गई, ताकि वे अन्य लोगों को भी वैक्सीन के प्रति दूसरों को भी जागरूक कर सके। टीकाकरण कार्य में सभी बीडीओ, सीओ, स्वास्थ्य विभाग की टीम, पीएमयू सदस्यों की टीम राजदेव महतो, विशाल कुमार, आरती सिन्हा, रवि प्रकाश, धनपाल, सूरज, सनी कुमार, शिक्षक, एनजीओ के प्रतिनिधि व अन्य ने सहयोग किया।

loksabha election banner

एसडीओ मनीष कुमार ने विभिन्न स्कूल-कालेजों के प्राचार्य व निजी विद्यालयों के संचालकों के साथ बैठक कर टीकाकरण को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 23 जनवरी को इंटर कॉमर्स कॉलेज, जेजे कॉलेज, आरएलएसवाई, कोचिग सेंटर्स व अन्य निजी विद्यालयों में मेगा कैंप लगाकर बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.