Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे में हाई अलर्ट

गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे में हाई अलर्ट संवाद सहयोगी झुमरीतिलैया (कोडरमा) गणतंत्र दिवस को लेकर धनबाद रेल मंडल में हाई अलट

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 06:39 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 06:39 PM (IST)
गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे में हाई अलर्ट
गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे में हाई अलर्ट

संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा): गणतंत्र दिवस को लेकर धनबाद रेल मंडल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। धनबाद से मानपुर एवं सीआइसी सेक्सन के स्टेशनों पर ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। धनबाद रेल मंडल के आरपीएफ कमांडेट हेमंत कुमार ने बताया कि प्लेटफार्म के साथ-साथ ट्रेनों में सिविल ड्रेस में भी पुलिस बल के साथ-साथ डाग स्क्वायड से जांच कराई जा रही है। उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि किसी संदिग्ध वस्तुओं को न छुएं। कोई संदिग्ध वस्तु मिलने पर आरपीएफ, जीआरपी या रेलकर्मियों को इसकी सूचना दें। दूसरी ओर 23 से 26 जनवरी तक दिल्ली सहित उसके आसपास के सभी स्टेशनों पर रेलवे के पार्सल नहीं जाएंगे। सुरक्षा कारणों से रेलवे में 4 दिनों तक पार्सल ट्रैफिक पर रोक लगा दी गई है। यहां तक कि दिल्ली होकर गुजरने वाली ट्रेनों के पार्सल भी लोड या अनलोड दिल्ली समेत आसपास के रेलवे स्टेशनों पर नहीं किए जा सकेंगे। 26 जनवरी को लेकर दिल्ली में वीआइपी मूवमेंट बढ़ जाते हैं। इसके साथ ही दहशत फैलाने वाले भी सक्रिय हो सकते हैं। पार्सल के जरिए विस्फोटक सामान भेजे जाने की संभावना रहती है। यही वजह है कि 26 जनवरी तक दिल्ली तक जाने वाली ट्रेनों में पार्सल पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली होकर गुजरने वाली ट्रेनों से भी दिल्ली के लिए पार्सल की बुकिंग नहीं कराई जा सकेगी। दिल्ली और आसपास के स्टेशनों से जो ट्रेन 23 से 26 जनवरी के दौरान खुलेगी, उसमें भी पार्सल की बुकिग नहीं होगी। यात्रियों को ट्रेन सामान ले जाने पर नहीं है रोक ::: यात्री ट्रेनों में अपने साथ सामान ले जा सकते हैं। इस पर कोई रोक नहीं रहेगी। हालांकि सामान लेकर जाने वाले यात्रियों को भी सघन जांच के बाद ही स्टेशन के बाहर जाने की अनुमति मिलेगी। कोडरमा के रास्ते वीआाइपी ट्रेन राजधानी सहित लगभग आधे से अधिक मेल एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली जाती है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.