Move to Jagran APP

वोटरों को लुभाने के लिए लगी आश्वासनों की झड़ी

अभ्रकांचल क्षेत्र अंतर्गत तीन विधानसभा कोडरमा बरही व बरकट्ठा के मतदाता गुरुवार को 51 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम मशीन में कैद होगा। इधर जिला प्रशासन ने बरकट्ठा विधानसभा अंतर्गत जयनगर बरही विधानसभा अंतर्गत चंदवारा में जिले के पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्त कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 10:11 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:14 AM (IST)
वोटरों को लुभाने के लिए लगी आश्वासनों की झड़ी
वोटरों को लुभाने के लिए लगी आश्वासनों की झड़ी

झुमरीतिलैया (कोडरमा): अभ्रकांचल क्षेत्र अंतर्गत तीन विधानसभा कोडरमा, बरही व बरकट्ठा के मतदाता गुरुवार को 51 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम मशीन में कैद होगा। इधर, जिला प्रशासन ने बरकट्ठा विधानसभा अंतर्गत जयनगर, बरही विधानसभा अंतर्गत चंदवारा में जिले के पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्त कर दी है। चुनाव के उपरांत यहां की ईवीएम मशीन हजारीबाग भेजी जाएगी, जबकि कोडरमा विधानसभा के लिए कोडरमा के लोकाई स्थित आईटीआई कॉलेज में बने वज्रगृह में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था एवं सीसीटीवी की निगरानी में रखी जाएगी। मालूम हो कि कोडरमा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव, महागठबंधन की ओर से राजद उम्मीदवार अमिताभ चौधरी, आजसू की जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता, झाविमो से रमेश हर्षधर समेत 17 उम्मीदवारों भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद होगा।

loksabha election banner

इधर, चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को रोड शो, सभा, जनसंपर्क अभियान में उम्मीदवारों को लुभाने के लिए आश्वासनों की झड़ी लगा दी। झुमरीतिलैया झंडा चौक पर शिक्षा मंत्री डा. नीरा यादव ने पांच साल में हुए विकास कार्यों का लेखाजोखा जनता के बीच रखा और इस विधानसभा में भी पुन: डबल इंजन की सरकार और नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों पर वोट देने की अपील की। इस अवसर पर नगर पंचायत कोडरमा की अध्यक्ष कांति देवी, उपाध्यक्ष कुलवीर सलूजा, डॉ. नरेश पंडित, शिवेंद्र नारायण सिन्हा, नीतीश चंद्रवंशी समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। वहीं आजसू के द्वारा नवलशाही से डोमचांच, कोडरमा, झुमरीतिलैया में रोड शो किया। रोड शो में सैकड़ों की संख्या में दोपहिया एवं चारपहिया वाहन में कार्यकर्ता झंडा लेकर चल रहे थे। वहीं प्रत्याशी शालिनी गुप्ता खुली जीप में लोगों का अभिनंदन करते हुए चल रही थी। उन्होंने मौके पर कहा कि आजसू की सरकार बनी तो सर्वांगीण विकास के तहत कार्य किया जाएगा। राजद उम्मीदवार अमिताभ चौधरी ने विभिन्न इलाकों में जनसंपर्क अभियान चलाया। मौके पर उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि जनता उन्हें आशीर्वाद देगी तो सामाजिक न्याय की लड़ाई जारी रहेगी और शोषितों व दलितों को समाज में सम्मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग पलायन कर रहे हैं, ऐसे में रोजगार के नये साधनों के सृजन के लिए कार्य किया जाएगा।

दूसरी ओर झंडा चौक पर झाविमो के द्वारा सभा का आयोजन किया गया। मौके पर उम्मीदवार रमेश हर्षधर ने कहा कि बाबूलाल के हाथों को मजबूत करें। वहीं आप पार्टी उम्मीदवार संतोष मानव, दिव्यांग उम्मीदवार योगेंद्र पंडित ने भी स्कूटी पर समर्थकों के साथ प्रचार जनसंपर्क अभियान चलाया। वहीं दूसरी ओर कई ऐसे भी प्रत्याशी हैं जो 12 दिनों में एक-एक वाहन के जरिए 4-5 लोगों को बैठाकर प्रचार में लगे रहे। इधर, बरकट्ठा विधानसभा अंतर्गत जयनगर के पिपचो में मुख्यमंत्री रघुवर दास, भोजपुरी गायक पवन सिंह ने उम्मीदवार जानकी यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। बरकट्ठा विधानसभा में 20 उम्मीदवार मैदान में खड़े हैं। वहीं बरही विधानसभा में भाजपा की ओर से मनोज यादव, कांग्रेस की ओर से उमाशंकर अकेला ने भी जनसंपर्क अभियान चलाया। यहां 14 उम्मीदवार मैदान में हैं। ::::::: सबसे अधिक वोट डोमचांच में व सबसे कम कोडरमा नगर पंचायत में ::::::::

कोडरमा विधानसभा में 3 लाख 39 हजार 865 मतदाता हैं। इन मतदाताओं के बीच शत-प्रतिशत पर्ची का वितरण भी कर दिया गया है। विधानसभा अंतर्गत डोमचांच प्रखंड में सबसे अधिक मतदाता 83748 एवं सबसे कम कोडरमा नगर पंचायत में 17154 मतदाता हैं। वहीं मरकच्चो में 65446, कोडरमा प्रखंड में 63452, झुमरीतिलैया नगर पर्षद में 59174 एवं सतगावां में 50871 मतदाता हैं। :::::::::: विद्युत विभाग का कंट्रोल रूम दिनभर करेगा कार्य :::::::::

कोडरमा जिलांतर्गत विभिन्न विधानसभा में मतदान केंद्रों में ईवीएम मशीन के लिए गुरुवार को विद्युत आपूर्ति दिनभर सुचारु रूप से चालू रखने के लिए झुमरीतिलैया विद्युत आपूर्ति अंचल में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसको लेकर गुरुवार को कंट्रोल रूम दिनभर कार्य करेगा। विद्युत अधीक्षण अभियंता दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि तृतीय चरण के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 12 एवं 13 दिसंबर को निर्बाध विद्युत आपूर्ति हो इसके लिए विद्युत कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार को कोडरमा नियंत्रण कक्ष प्रभारी बनाया गया है जिनका मोबाइल संख्या 8271336915 है। इसके अलावा विद्युत कार्यपालक अभियंता कोडरमा के प्रवण तिवारी मोबइाल संख्या 9431135711, झुमरीतिलैया में सहायक विद्युत अभियंता 9431135718, सहायक विद्युत विद्युत अभियंता अभिषेक कुमार सिंह 9431135719 तथा डोमचांच में सहायक विद्युत अभियंता पंकज कुमार मेहता के मोबाइल संख्या 9006946303 में संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.