Move to Jagran APP

वृद्ध व निश्शक्तों के लिए कतार में लगना जरूरी नहीं

कोडरमा प्रखंड के बीडीओ सभागार में सोमवार को बूथ लेवल वोलेंटियर के प्रक्षिक्षण का आयोजन किया गया। स्कूलों के बच्चो को प्रत्येक बूथ पर तैनात रहकर सुचारू रूप से वोटिग प्रक्रिया सम्पन्न करवाने हेतु सभी दायित्वों को विस्तृत रूप से बताया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 10:37 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 10:37 PM (IST)
वृद्ध व निश्शक्तों के लिए कतार में लगना जरूरी नहीं
वृद्ध व निश्शक्तों के लिए कतार में लगना जरूरी नहीं

झुमरीतिलैया (कोडरमा) : कोडरमा प्रखंड के बीडीओ सभागार में सोमवार को बूथ लेवल वॉलिटियर के प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। स्कूलों के बच्चो को प्रत्येक बूथ पर तैनात रहकर सुचारू रूप से वोटिग प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए सभी दायित्वों को विस्तृत रूप से बताया गया। चयनित वॉलिटियरों को अंचलाधिकारी अशोक कुमार द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें बताया गया की सभी वॉलिटियर यूनिफार्म में मतदान के दिन प्रात: 5:30 बजे पहचान पत्र के साथ संबंधित बूथ पहुंचेंगे एवं पीठासीन पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी से मिलकर कार्य करेंगे। जिसमें मतदान हेतु लोगो को 10-10 की संख्या में मतदाताओं को खड़ा कर उन्हें टोकन देंगे। बाकी लोग बूथ पर बनाये प्रतीक्षा रूम में बैठकर इंतजार करेंगे। वहीं 80 वर्ष से ज्यादा उम्र के मतदाताओं ओर वृद्ध मतदाताओं को लाइन में नही खड़ा कर उन्हें सीधे मतदान करवाने की व्यवस्था करना है। सभी वोलेंटियर को किसी पार्टी विशेष के लिए कार्य नही करने का सख्त निर्देश भी दिया गया है। अंचलाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि सभी संबंधित विद्यालयों के सचिव अपने चयनित वॉलिटियर को पहचान पत्र निर्गत करेंगे एवं प्रतीक्षा रूम के लिये दो कमरों की चाभी अपने बीएलओ को सौंपेंगे। तैनात वॉलिटियरों के नास्ते का प्रबंध भी किया जाएगा। अन्यथा बच्चे खुद भी नास्ता का प्रबंध कर उसका वाउचर सचिव को सौंप सकेंगे। कार्यक्रम में मुख्यरूप से प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी बिजय वर्णवाल, बबीता कुमारी के अलावा सभी स्कूलों के सचिव उपस्थित हुए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.