Move to Jagran APP

जात-पात व धर्म से उपर उठकर करें मतदान : एसपी

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रोटरी क्लब ऑफ कोडरमा के तत्वावधान में Þरन फॉर वोट रन फॉर कोडरमाÞ का आयोजन किया गया। यह दौड़ कर्मा हॉस्पिटल मैदान से शुरू होकर प्रखंड मैदान में आकर समाप्त हुआ। जिसमें 64 लोगों ने हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 10:48 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 06:34 AM (IST)
जात-पात व धर्म से उपर उठकर करें मतदान : एसपी
जात-पात व धर्म से उपर उठकर करें मतदान : एसपी

झुमरीतिलैया (कोडरमा): मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्वीप कोषांग एवं रोटरी क्लब ऑफ कोडरमा के तत्वावधान में रन फॉर वोट, रन फॉर कोडरमा का आयोजन किया गया। यह दौड़ कर्मा हॉस्पिटल मैदान से शुरू होकर प्रखंड मैदान झुमरीतिलैया में आकर समाप्त हुआ। प्रतियोगिता में 64 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस दौड़ का शुभारंभ डीएफओ सूरज कुमार सिंह, सीओ अशोक राम, रोटरी क्लब ऑफ कोडरमा की अध्यक्ष संगीता शर्मा और सेक्रेटरी अमित कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर करमा मैदान से रवाना किया। प्रशासन के द्वारा मैराथन दौड़ में प्रतिभागियों को परेशानी ना हो इसके लिए ट्रैफिक व्यवस्था रोकी गई थी। मैराथन दौड़ में प्रथम स्थान टेकलाल दास, द्वितीय स्थान सुनील कुमार व तृतीय स्थान सोनू कुमार पंडित ने प्राप्त किया। तीनों विजेताओं को प्रशासन की ओर से 5100, 3100 और 2100 रूपया पुरस्कार के रूप में दी गई। मुख्य अतिथि एसपी तमिल वाणन और रोटरी की अध्यक्ष संगीता शर्मा, राजेंद्र मोदी और प्रदीप हिसारिया के द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लोकसभा के लिए मतदान करने का मौका पूरे जीवन में 10-12 बार ही मिल पाता है। राष्ट्र निर्माण के लिए जात -पात और धर्म से ऊपर उठकर अच्छे लोगों को चयन करने के लिए सभी लोगों को अवश्य मतदान करनी चाहिए। कोडरमा को वोटिग प्रतिशत में पूरे राज्य में अव्वल स्थान दिलाने के लिए सभी को वोट का संकल्प लेने की जरूरत है। उन्होंने इस आयोजन में रोटरी क्लब के प्रयास की प्रशंसा की। डीएफओ सूरज कुमार सिंह ने भी वोट के महत्व पर प्रकाश डाला। कहा कि वोट की ताकत से ही सशक्त राष्ट्र का निर्माण किया जा सकता है। बेहतर सरकार के गठन से ही देश तरक्की का मार्ग प्रशस्त करेगा। ऐसे में सभी को वोट का दायित्व निभाने की जरूरत है। रोटरी क्लब की अध्यक्ष संगीता शर्मा ने वहां पर मौजूद सभी लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। मैराथन दौड़ के परियोजना निदेशक अशोक कुमार थे। मौके पर रोटेरियन महेश दारूका, सुरेश जैन ,अमित कुमार, राजेंद्र मोदी, महेश दारूका, सुरेश पांड्या, कमल सेठी, सुरेश शेट्टी, पवन कुमार, सुधीर कुमार, माला दारुका, संतोष चौधरी, टीनू कुमारी, सुनीता पांडे, संजीव अग्रवाल, विकास कुमार, नवीन जैन, मॉडर्न पब्लिक स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाएं और बच्चे और शहर की जनता मौजूद थे। इधर, कार्यक्रम को लेकर अन्य संगठनों ने भी सहयोग किया। मॉडर्न पब्लिक स्कूल द्वारा धावकों के लिए निबू पानी और ग्लूकोज की व्यवस्था की गई थी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.