Move to Jagran APP

बच्चा चोर कहकर निर्दोष की पिटाई मामले में आठ गिरफ्तार

गत 2 तथा 3 सितंबर को लगातार बच्चा चोरी का आरोप लगाकर भीड़ द्वारा निर्दोष लोगों को पीटे जाने के मामले में जयनगर पुलिस ने गहन छापामारी कर

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 07:19 PM (IST)
बच्चा चोर कहकर निर्दोष की पिटाई मामले में आठ गिरफ्तार
बच्चा चोर कहकर निर्दोष की पिटाई मामले में आठ गिरफ्तार

जयनगर (कोडरमा) : गत 2 तथा 3 सितंबर को लगातार बच्चा चोरी का आरोप लगाकर भीड़ द्वारा निर्दोष लोगों के साथ जमकर मारपीट किए जाने के मामले में पुलिस ने गहन छापामारी कर आठ लोगों को गिरफ्तार कर गुरुवार को कोडरमा जेल भेज दिया।

loksabha election banner

जयनगर थाना क्षेत्र के योगियाटिल्हा, प्रतापपुर तथा डंडाडीह में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों में कार्तिक पंडित, नंदलाल पासवान, संतोष तिवारी, सोनिया देवी, इम्तियाज आलम, इरफान खान, आनंद सोनी तथा किशोर चौधरी के नाम शामिल हैं। बता दें कि गत दो और तीन सितंबर को बच्चा चोर कहकर जयनगर थाना क्षेत्र के डंडाडीह में एक तथा प्रतापपुर में छह लोगों को बुरी तरह से पीटे जाने के मामले में जयनगर थाना में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पहली प्राथमिकी में 11 नामजद तथा 15 अज्ञात लोगों को आरोपित बनाया गया था जबकि दूसरी प्राथमिकी में 24 नामजद तथा 260 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया था। दर्ज मामले में कार्तिक पंडित, नंदलाल पासवान, महावीर यादव, विदेशी यादव, विजय दास, संतोष तिवारी, उमा पंडित, रामचंद्र यादव, सिकंदर खान, बउजिया खान, महफूज अंसारी, पकौड़ी अंसारी, गफ्फार खान, सत्तार खान, मंजूर आलम, मेहताब खान, इम्तिया•ा खान, शमशेर खान, मिनहाज खान, बशीर खान, सुभानी खान, माजो खान तथा बाजो कुमार की पत्नी का नाम शामिल है। इधर दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार पुलिस प्रशासन चौकस है। डीएसपी संजीव कुमार सिंह भी कैंप किए हुए हैं। थाना प्रभारी रवि किशोर प्रसाद ने कहा कि घटना में शामिल दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इधर प्रखंड प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन ने भी आम लोगों से अपील की है कि जब भी अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति किसी को नजर आता है तो उसे मारने पीटने के बजाय उसकी पुष्टि करें, या नहीं तो उन्हें प्रशासन के हवाले सौंप दें ताकि कोई निर्दोष के साथ कोई अप्रिय घटना ना हो। एक सप्ताह में एक दर्जन से ज्यादा लोग हुए शिकार

कोडरमा : बच्चा चोरी के अफवाह में पिछले एक सप्ताह में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के साथ मारपीट की घटना हुई है। हालांकि समय रहते पुलिस पहुंचने के कारण लोगों की जान बच सकी। जिले के सतगांवां में दो घटनाएं में चार लोग घायल हुए, जिसमें एक विक्षिप्त था। वहीं कोडरमा थाना क्षेत्र में दो घटनाएं, जयनगर में दो घटनाएं, तिलैया में एक घटना घटित हुई है। इन बढ़ती घटनाओं को लेकर डीसी एवं एसपी ने सभी क्षेत्रों में लोगों को ऐसी अफवाह में किसी के साथ मारपीट नहीं करने की अपील कर रहा है। खास तौर पर ऐसे मामलों में पुलिस को तुरंत सूचना देने की बात कही जा रही है। इसके लिए विभिन्न स्कूलों में पुलिस पदाधिकारियों द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.