Move to Jagran APP

सतगांवा में महिला से 40200 रुपये की ठगी, दो गिरफ्तार

संवाद सूत्र डोमचांच सतगांवा थानाक्षेत्र में 7 जनवरी को मुस्कान कुमारी पति सुजीत कुमार से 4020

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 07:39 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 07:41 PM (IST)
सतगांवा में महिला से 40200 रुपये की ठगी, दो गिरफ्तार
सतगांवा में महिला से 40200 रुपये की ठगी, दो गिरफ्तार

संवाद सूत्र, डोमचांच: सतगांवा थानाक्षेत्र में 7 जनवरी को मुस्कान कुमारी पति सुजीत कुमार से 40,200 रुपये की साइबर ठगी का कोडरमा पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में गिरिडीह जिले के हीरोडीह थानाक्षेत्र निवासी प्रदीप मंडल पिता वैद्यनाथ मंडल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के पास से अलग-अलग बैंकों के 16 पासबुक, 10 चेकबुक, 6 एटीएम कार्ड, अकाउंट आपनिग फार्म, दो मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड के अलावे लेनदेन से जुड़ा एक डायरी बरामद किया है। मामले के संबंध में डोमचांच थाना में जानकारी देते हुए एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त प्रदीप मंडल ने सतगांवा थानाक्षेत्र निवासी मुस्कान कुमारी को फोन कर धोखे से उनके बैंक खाते से 7 जनवरी को 40200 रूपए की ठगी कर ली थी। इस बाबत सतगावां में आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। वहीं मामले में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक टीम गठित की गई और तकनीकी एवं साइबर सेल की मदद से फोन करने वाले शख्स के बारे में जानकारी मिलते ही उसे गिरिडीह जिले के हीरोडीह थानाक्षेत्र के कारीहारी गांवा से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि उसके पास से बैंक ऑफ इंडिया, इंडसइंड बैंक, ग्रामीण बैंक, पंजाब नेशलन बैंक, स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, ऑरिएंटल बैंक, इलाहाबाद बैंक के कुल 16 पासबुक मिले है, जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त के पास से जो डायरी मिली है उसमें लेनदेन का हिसाब लिखा हुआ है जिसके संबंध में भी उससे पूछताछ की जा रही है। :::::::फोन पर बैंक खातों से जुड़ी जानकारी देने से बचे::एसडीपीओ::::::

loksabha election banner

इधर, साइबर ठगी के बढ़ रहे मामलों को लेकर एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद ने फोन पर लोगों को जानकारी देने से परहेज करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि फोन पर बैंक अधिकारी बनकर साइबर ठग लोगों को निशाना बनाते है और बैंक खाते से जुड़ी जानकारी और ओटीपी नंबर पूछकर ठगी कर लेते है। उन्होंने कहा कि अगर बैंक खाते से जुड़ी जानकारी फोन पर मांगा जाए तो पहले बैंक जाकर इस संबंध में पुछताछ करे, न कि पुरी जानकारी फोन पर दे। उन्होंने ठगी से बचने के लिए लोगों से जागरूक रहने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.