Move to Jagran APP

तेलंगाना के 13 लोग कोडरमा में फंसे

जिले में घुमघुम कर जड़ी-बुटी बेचने वाले तेलंगाना राज्य के रहने वाले 13 लोग कोडरमा में लॉक डाउन के बीच फंस गए है। लॉक डाउन के कारण ये लोग अपना कारोबार भी नहीं कर पा रहे है और धंधा बंद होने के कारण इन लोगों के बीच आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई है। बहरहाल इन्होने सरकार से मदद की गुहार लगाई है और वापस तेलंगाना भेजने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 08:17 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 08:17 PM (IST)
तेलंगाना के 13 लोग कोडरमा में फंसे
तेलंगाना के 13 लोग कोडरमा में फंसे

संवाद सहयोगी, कोडरमा: जिले में घुमघुम कर जड़ी-बुटी बेचने वाले तेलंगाना राज्य के रहने वाले 13 लोग कोडरमा में लॉक डाउन के बीच फंस गए है। लॉक डाउन के कारण ये लोग अपना कारोबार भी नहीं कर पा रहे है और धंधा बंद होने के कारण इन लोगों के बीच आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई है। बहरहाल इन्होने सरकार से मदद की गुहार लगाई है और वापस तेलंगाना भेजने की अपील की है। पिछले कई महींनो से ये सारे लोग जयनगर प्रखंड के गोहाल और रूपायडीह में रह रहे हैं। तेलंगाना के करीमनगर जिले के रहने वाले गिरि नरेश ने बताया कि पूरे राज्य में उन जैसे तकरीबन डेढ़ सौ से ज्यादा लोग हैं जो विभिन्न जिलों में जड़ीबुटी बेचने के साथ-साथ ज्योतिषी का कार्य करते हैं। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन 3.0 में लोगों को उनके घर वापसी के लिए सरकार कार्यक्रम चल रहा है, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं। लोगों ने बताया कि जब काम धंधा चल रहा था तब उन्हें कोई परेशानी नहीं थी। लेकिन लॉक डाउन के कारण उनके समक्ष कई तरह की परेशानी उत्पन्न हो गई है। वहीं तेलंगाना के गंदम लाछणा ने बताया कि स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों ने उनतक खाद्य समाग्री उपलब्ध कराई, लेकिन लगातार लॉक डाउन की अवधि बढ़ने से उनकी परेशानी बढ़ रही है। ऐसे में झारखंड सरकार उन्हे उनके राज्य वापस भेज दे, तो बेहतर होगा। इन्हीं लोगों में शामिल गिरी जोगेंद्र ने बताया कि मदद की गुहार लेकर वे लोग अबतक बीडीओ के पास गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उन्हे उपायुक्त से मिलने का मौका नहीं मिला है। लोगों ने बताया कि तेलंगाना से यहां के मजदूरों को वापस लाया जा रहा है। वहीं तेलंगाना में उनके परिजन चितित है और वहां के राज्य सरकार से भी मदद की अपील की है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.