Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण से मरने वालों को देंगे श्रद्धांजलि, लगाएंगे पौधे

दैनिक जागरण की ओर 14 जून को होने वाली सर्वधर्म प्रार्थना सभा और मिशन आक्सीजन को लेकर आयोजित वेबिनार में जिले भर से लोग शामिल हुए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 11:20 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 11:20 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से मरने वालों को देंगे श्रद्धांजलि, लगाएंगे पौधे
कोरोना संक्रमण से मरने वालों को देंगे श्रद्धांजलि, लगाएंगे पौधे

खूंटी : दैनिक जागरण की ओर 14 जून को होने वाली सर्वधर्म प्रार्थना सभा और मिशन आक्सीजन को लेकर आयोजित वेबिनार में जिले भर से लोग शामिल हुए। सभी ने दैनिक जागरण के आयोजन की सराहना करने के साथ आयोजन को सफल बनाने का संकल्प लिया। सभी ने इस अभियान में अपना सहयोग व समर्थन देने की बात कही। जिले के 32 प्रबुद्ध नागरिकों ने आयोजन को सफल बनाने के लिए अपना सुझाव दिया। मौके पर 14 जून को एक हजार पौधे लगाने का निर्णय लिया गया। वेबिनार में बताया गया कि दैनिक जागरण की ओर से कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की आत्मा की शांति के लिए 14 जून को 11 बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है। इसमें दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की जाएगी। इसमें दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के लिए आप कहीं भी हो वहीं पर दो मिनट के लिए रुक जाएं और मौन रहकर उन्हें अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित करें। महामारी के दौरान आक्सीजन की कमी ने यह संदेश दिया है कि आने वाली पीढ़ी के लिए शुद्ध वातावरण का निर्माण करें। पेड़ों से हमें पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन मिलती है, इसलिए दैनिक जागरण ने मिशन आक्सीजन के तहत एक अभियान चलाया है, जिसमें व्यापक पैमाने पर पौधारोपण किया जा रहा है।

loksabha election banner

------

1000 पौधे लगाने का लिया गया निर्णय

वेबिनार में सर्वधर्म प्रार्थना सभा के दिन 14 जून को एक हजार पौधे लगाने का संकल्प लिया गया। वेबिनार में खूंटी के अलावा कर्रा, तोरपा, अड़की व मुरहू प्रखंड में पौधा लगाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा कोविड-19 के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के स्मरण में उनके नाम का पौधा लगाया जाएगा। साथ ही आक्सीजन है वरदान, अभियान के तहत भी नियमित रूप से पौधारोपण करने की बात कही गई है। टीकाकरण को लेकर लोगों को प्रेरित करने का संकल्प भी लिया गया है।

-----

कोट

दैनिक जागरण की यह सराहनीय पहल है। सर्वधर्म प्रार्थना सभा के लिए ऐसे स्थल का चयन किया जाए, जहां सभी क्षेत्रों से लोग पहुंच सकें।

जितेंद्र कश्यप, उपप्रमुख, खूंटी।

---

आक्सीजन अभियान को लेकर मैं अपने स्तर से 100 पौधे उपलब्ध कराऊंगा। सर्वधर्म प्रार्थना सभा नगर भवन में आयोजित की जाए और नगर भवन, थाना परिसर व कचहरी मैदान के खाली जगहों पर शुरुआत में पौधारोपण किया जाए।

सुरेश जायसवाल, भाजपा नगर अध्यक्ष खूंटी।

----

मैं दैनिक जागरण के इस अभियान में पूर्ण भागीदारी निभाऊंगा। कचहरी मैदान सहित अन्य खाली जगह पर अभियान की शुरुआत में पौधारोपण किया जाए, ताकि ज्यादा लोग जुट सकें।

प्रियांक भगत, जिला सचिव विहिप।

------

अभियान से जुड़कर 14 जून को कर्रा प्रखंड में भी पौधारोपण करेंगे। सभी लोगों के इस अभियान में जुड़कर सफल बनाना चाहिए। किसी ऐसे स्थान पर आयोजन हो जहां लोग आसानी से पहुंच सकें।

विष्णु प्रसाद सोनी, भाजपा नेता कर्रा।

--------

दैनिक जागरण का यह प्रयास बहुत ही सराहनीय है। दो मिनट के मौन के साथ पौधारोपण कार्यक्रम खूंटी जिले में होगा, यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। सभी लोग एकजुट होकर अभियान को सफल बनाएं।

शक्ति शर्मा, अखिल भारतीय निगरानी समिति के खूंटी जिलाध्यक्ष। श्

------

पर्यावरण संतुलन के लिए पौधारोपण का यह कार्यक्रम सराहनीय है। सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल होकर कोरोना संक्रमण से मरने वाले दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। लोगों से इस अभियान से जुड़ने की अपील की।

घूरन महतो, सांसद प्रतिनिधि कर्रा प्रखंड।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.