Move to Jagran APP

पत्नी ने की साथ रहने की जिद, पति ने गला दबाकर कर दी हत्या

खूंटी जिले के मारंगहादा थाना अंतर्गत गड़ीगांव में ढुकु रखने वाले पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Feb 2022 10:48 PM (IST)Updated: Mon, 21 Feb 2022 10:48 PM (IST)
पत्नी ने की साथ रहने की जिद, पति ने गला दबाकर कर दी हत्या
पत्नी ने की साथ रहने की जिद, पति ने गला दबाकर कर दी हत्या

जागरण संवाददाता, खूंटी : खूंटी जिले के मारंगहादा थाना अंतर्गत गड़ीगांव में ढुकु रखने वाले पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार रविवार की रात खाना खाने के दौरान पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ, जिसके बाद सुंबर टूटी ने 20 वर्षीय पत्नी चांदमनी की गला दबाकर हत्या कर दी। पड़ोसियों को जब चांदमनी की मृत्यु होने की जानकारी मिली तो सोमवार को इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और स्वजनों को सौंप दिया। मृतिका चांदमनी नाग की मां कुंवारी देवी के आवेदन पर मारंगहादा थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आरोपित पति सुंबर टूटी को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार 22 वर्षीय सुंबर टूटी गाडीगांव का ही रहने वाला है। जानकारी के अनुसार सुंबर टूटी और चांदमनी दो सालों से ढुकू यानि लिव-इन में रह रहे थे। साथ रहने के दौरान अक्सर दोनों झगड़ते रहते थे, आसपास के लोग भी उनके झगड़े से परेशान थे। लेकिन ढुकू में रहने के कारण पड़ोसियों को भी कोई लेना-देना नहीं था, क्योंकि ढुकू परंपरा को समाज मान्यता नहीं देता है।

loksabha election banner

इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त सुंबर टूटी ने अपने अपराध स्वीकार किया है। सुंबर ने बताया कि उनका अपने ही गांव की एक लड़की से अवैध संबंध था। इस कारण वे अपनी पत्नी चांदमनी नाग के साथ रहना नहीं चाहते थे और वे अपने दूसरे घर में रहते थे। इस कारण पति-पत्नी के बीच हमेशा झगड़ा होते रहता था। इसी क्रम में रविवार की रात चांदमनी नाग अपने पति सुंबर टूटी से साथ रहने व साथ सोने की जिद कर रही थी। इस कारण दोनों में देर रात से झगड़ा शुरू हो गया और दोनों में रात भर झगड़ा होते रहा, झगड़ा करते-करते गुस्से में आकर सुंबर टूटी ने गला दबाकर अपनी पत्नी चांदमनी नाग की हत्या कर दी। अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाले छापामारी दल में मारंगहादा अंचल के पुलिस निरीक्षक सुकांत त्रिपाठी, मारंगहादा थाना प्रभारी पुष्पराज कुमार, पुअनि राकेश कुमार मंडल व मारंगहादा थाना रिजर्व गार्ड के पुलिस बल शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.