Move to Jagran APP

एसजीवीएस अस्पताल के साथ किया गया एमओयू

जला प्रशासन ने एसजीवीएस हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर चाईबासा रोड अनिगड़ा खूंटी के साथ एमओयू किया। ज्ञात हो कि एसजीवीएस अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के रूप में चिह्नित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 09:24 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 09:24 PM (IST)
एसजीवीएस अस्पताल के साथ किया गया एमओयू
एसजीवीएस अस्पताल के साथ किया गया एमओयू

खूंटी : जिला प्रशासन ने एसजीवीएस हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, चाईबासा रोड, अनिगड़ा, खूंटी के साथ एमओयू किया। ज्ञात हो कि एसजीवीएस अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के रूप में चिह्नित किया गया है। जहां 50 बेडों की व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए निश्शुल्क स्वास्थ्य सेवाएं व ससमय आक्सीजन सपोर्टेड बेड की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से एमओयू किया गया है। मौके पर उपायुक्त शशि रंजन ने बताया कि अस्पताल में उपलब्ध संसाधनों को सु²ढ़ किया जा रहा है। आक्सीजन सपोर्टेड बेड्स, आक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन पाइपलाइन एवं आइसीयू बेड की सुविधा आदि से संबंधित कार्य जारी हैं। जिला प्रशासन द्वारा अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों व चिकित्सा उपकरणों की सहायता सुनिश्चित की जाएगी। उपायुक्त द्वारा बताया गया कि कोरोना को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य व्यवस्था को और बेहतर व सुगम बनाने पर जोर दिया जा रहा है। ताकि, संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया कराई जा सके।

loksabha election banner

------

आइ क्योर के सहयोग से स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाएगा प्रशासन

जिला प्रशासन आइ क्योर प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सुविधाओं की समय पर उपलब्ध करना सुनिश्चित करेगी। उपायुक्त ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान सामान्य व अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों को उचित देख-भाल मुहैया कराने के उद्देश्य से इन क्षेत्रों में आइ क्योर द्वारा विकसित किए गए एप्लिकेशन की सहायता से वीडियो कंसल्टेंसी के माध्यम से डाक्टरों द्वारा उचित सुझाव दिए जाएंगे। साथ ही आवश्यकता के अनुसार मरीजों के लिए दवाइयां उनके घर तक भेजी जाएंगी। मौके पर उपायुक्त ने सिविल सर्जन को मोबाइल टीम के माध्यम से ऑन स्पॉट टेस्टिग, हेल्थ स्क्रीनिग व मेडिसिन किट का वितरण कराने का निर्देश दिया। इससे सुगम तरीके से समय पर चिकित्सीय उपचार सुनिश्चित कराया जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.