Move to Jagran APP

शहरी क्षेत्रों में हुई टैंकर से जलापूर्ति

तजना बराज सूख जाने के कारण गंभीर जल संकट से जूझ रहे शहर के ड्राई जोन वाले मोहल्लों में विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा द्वारा शनिवार से टैंकरों द्वारा जलापूर्ति की व्यवस्था शुरू कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 08:29 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 08:29 PM (IST)
शहरी क्षेत्रों में हुई टैंकर से जलापूर्ति
शहरी क्षेत्रों में हुई टैंकर से जलापूर्ति

संसू, खूंटी : तजना बराज सूख जाने के कारण गंभीर जल संकट से जूझ रहे शहर के ड्राई जोन वाले मोहल्लों में विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा द्वारा शनिवार से टैंकरों द्वारा जलापूर्ति की व्यवस्था शुरू कर दी गई। विधायक की इस पहल से कोरोना संक्रमण के इस दौर में गंभीर जल संकट से जूझ रहे लोगों को राहत मिलनी शुरू हो गई है। विधायक द्वारा अपने स्तर से शनिवार से शुरू की गई इस व्यवस्था के दौरान शहर के कर्रा रोड, चौधरी मोहल्ला, महादेव टोली, बड़ाइक टोली, तेली टोला गढटाड़, बरकोचा, मोहना टोली, पिपरा टोली, भट्टी रोड, खूंटी टोली, महतो टोली, मिश्रा टोली, कुम्हार टोली, मेलाटाड़, लियाकत अली लेन आदि मोहल्लों में टैंकरों से जलापूर्ति की गई। रविवार को भी यह व्यवस्था अनवरत जारी रही। विधायक के प्रयास से घर-घर जल पहुंचाने की व्यवस्था में विधायक प्रतिनिधि काशीनाथ महतो, भाजपा जिला महामंत्री विनोद नाग, नगर अध्यक्ष सुरेश जायसवाल, इंटरनेट मीडिया प्रभारी सह वार्ड पार्षद रूपेश जायसवाल, मीडिया प्रभारी सह वार्ड पार्षद अनूप साहू, लव चौधरी, आनंद कुमार, अमर साहू, अनिल महतो आदि कार्यकर्ता सहयोग प्रदान कर यह सुनिश्चित करने में जुटे हैं कि जल संकट से जूझ रहे हर परिवार को समुचित मात्रा में पानी मिल सके। उल्लेखनीय है कि तजना बराज सूख जाने से पिछले 10 दिनों से शहर में जलापूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई है। जलापूर्ति ठप पड़ जाने से ड्राई जोन में बसे मोहल्लों के हजारों लोगों के समक्ष गंभीर जल संकट की समस्या उत्पन्न हो गई है। शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरा को लेकर शहरवासी घरों से निकलना नहीं चाह रहे हैं, लेकिन गंभीर जल संकट के कारण पानी की तलाश में लोगों को यह खतरा उठाना पड़ रहा है। शहर में उत्पन्न अभूतपूर्व संकट के इस दौर में लोगों को हो रही भारी परेशानी से संबंधित समाचार पिछले दिनों दैनिक जागरण अखबार में प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद नगर पंचायत के अधिकारियों की तंद्रा टूटी और टैंकरों से जलापूर्ति की व्यवस्था शुरू की गई, लेकिन नगण्य टैंकरों से की जा रही जलापूर्ति के कारण नगर पंचायत की अव्यवस्था नाकाफी साबित हो रही थी। ऐसे में विधायक द्वारा अपने स्तर से लगभग एक दर्जन टैंकर की व्यवस्था कर बृहद पैमाने पर शुरू की गई जलापूर्ति से लोग अब राहत महसूस करने लगे हैं। इसके लिए लोगों ने विधायक के प्रति आभार व्यक्त किया है।

loksabha election banner

-----

कोरोना खतरा से अपने को बचाते हुए पानी लें : नीलकंठ

विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना खतरा से अपने को बचाव करते हुए पानी लें। विधायक ने कहा है कि पानी के लिए परेशान हर परिवार को समुचित मात्रा में पानी उपलब्ध कराया जाएगा। इसलिए वे पानी के लिए बेवजह भीड़ ना लगाएं। उन्होंने कहा कि अभी शहर में कोरोना का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। लोग इस जानलेवा खतरा से बचें, धैर्य बनाए रखें, हर परिवार को समुचित मात्रा में पानी मिल सके। इसके लिए जलापूर्ति की व्यवस्था में संलग्न कार्यकर्ता पूरी तरह से सजग हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.