Move to Jagran APP

पंचघाघ जलप्रपात पर पहुंचने लगे सैलानी

नववर्ष को ले लोगों में भारी उत्साह है। लोग अभी से कार्यक्रम बनाने लगे हैं कि नववर्ष कहां और कैसे मनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 07:46 PM (IST)
पंचघाघ जलप्रपात पर पहुंचने लगे सैलानी
पंचघाघ जलप्रपात पर पहुंचने लगे सैलानी

खूंटी : नववर्ष को ले लोगों में भारी उत्साह है। लोग अभी से कार्यक्रम बनाने लगे हैं कि नववर्ष कहां और कैसे मनाया जाएगा। वहीं नए साल का स्वागत करने के लिए जिले के पर्यटन स्थल भी तैयार हैं। यूं तो जिले में कई पर्यटन स्थल हैं लेकिन मुरहू स्थित पंचघाघ जलप्रपात का अपना अलग ही स्थान है। यहां अभी से सैलानी पहुंचने लगे हैं। गत रविवार को बड़ी संख्या में सैलानी पंचघाघ जलप्रपात पर पिकनिक मनाने पहुंचे। इस दौरान युवक-युवतियों ने जलप्रपात में नहाकर जमकर मस्ती की। साथ ही जलप्रपात समेत आसपास के स्थानों पर लोगों में सेल्फी लेने की होड़ मची रही। पिकनिक के दौरान युवक-युवतियां फिल्मी व नागपुरी गीतों पर जमकर थिरके।

loksabha election banner

--------------

दो साल बाद भी पूरा नहीं हुआ सौंदर्यीकरण का कार्य :

प्रशासनिक लापरवाही के चलते पंचघाघ जलप्रपात के सौंदर्यीकरण की योजना दो साल बाद भी पूरी नहीं हो सकी है। सौंदर्यीकरण का कार्य लगभग एक वर्ष पूर्व शुरू किया गया था लेकिन अब बंद पड़ा है। सौंदर्यीकरण के कार्य के लिए जगह-जगह पर गड्ढे खोदे गए थे, उक्त गड्ढे वैसे ही खुदे पड़े हैं। इसके चलते यहां आने वाले पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पंचघाघ की रेलिग व सीढि़यां टूट गई हैं। वहां बांस की रेलिग बनाई गई है, जिसके चलते कभी भी दुर्घटना हो सकती है।

-----------------

नहीं दिखा एक भी सुरक्षाकर्मी :

जिले के पर्यटन स्थलों पर सैलानियों का जाना शुरू हो गया है लेकिन वहां अभी तक सुरक्षाकर्मियों को तैनात नहीं किया गया है। मुरहू स्थित पंचघाघ जलप्रपात पर पिकनिक मनाने के लिए सबसे अधिक सैलानियों की भीड़ उमड़ती है। यूं तो यहां पूरे साल सैलानियों का आवागमन होता रहता है लेकिन सर्दियों में अधिक ही भीड़ उमड़ती है। रविवार को पंचघाघ में बड़ी संख्या में सैलानी पिकनिक मनाने पहुंचे लेकिन सैलानियों की सुरक्षा के लिए वहां एक भी सुरक्षाकर्मी नजर नहीं आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.