Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस समारोह को अंतिम रूप देने में जुटे जवान

उपायुक्त शशि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने गुरुवार को कचहरी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली परेड के अंतिम पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 08:02 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 08:02 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस समारोह को अंतिम रूप देने में जुटे जवान
स्वतंत्रता दिवस समारोह को अंतिम रूप देने में जुटे जवान

खूंटी : उपायुक्त शशि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने गुरुवार को कचहरी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली परेड के अंतिम पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया। परेड में इसमें सीआरपीएफ 94 बटालियन, जिला बल, झारखंड पुलिस, एसआइआरबी की पहली टुकड़ी, एसआइआरबी की दूसरी टुकड़ी, एसआइआरबी की महिला पुलिस की टुकड़ी और बैंड के संगत में लोयला हाईस्कूल की टुकड़ी के कैडरों ने हिस्सा लिया। साथ ही राष्ट्रगान के लिए डीएवी व उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। इस दौरान सार्जेंट मेजर व सार्जेंट द्वारा पूर्वाभ्यास करने वाले प्रतिभागियों का नियमानुसार नेतृत्व किया गया।

loksabha election banner

मौके पर उपायुक्त ने कहा कि राष्ट्रीय एकता और इसकी क्षमता बनाए रखने के लिए आवश्यक है कि राष्ट्रीय एकता के सभी तत्वों का पूर्ण पालन और पूर्ण सम्मान किया जाए। स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर इस बार हम सभी को पूर्ण सतर्कता व सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। इस दिशा में आमजनों का सहयोग अपेक्षित है। उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस की तैयारियों के तहत् परेड का पूर्वाभ्यास गत 11 अगस्त को प्रारम्भ किया गया था, जिसके तहत गुरुवार को अंतिम पूर्वाभ्यास किया गया।

-------

स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम का प्रसारण जिले की आधिकारिक फेसबुक व ट्विटर पर देखें

इस दौरान उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण से रोकथाम के मद्देनजर आगामी 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम कचहरी मैदान, खूंटी में जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार आयोजित होगा। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण आमजन घर बैठे जिला प्रशासन के आधिकारिक फेसबुक व ट्विटर पर देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.