जिले में मिले 72 नए संक्रमित, 30 हुए स्वस्थ, कुल सक्रिय 473

जिले में मंगलवार को जांच के दौरान कोरोना वायरस के 72 नए मामले मिले। वहीं 30 लोग कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ हुए। इसके साथ ही जिले में मंगलवार को कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या 473 पहुंचा।

JagranPublish: Tue, 18 Jan 2022 10:39 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:39 PM (IST)
जिले में मिले 72 नए संक्रमित, 30 हुए स्वस्थ, कुल सक्रिय 473

जागरण संवाददाता, खूंटी : जिले में मंगलवार को जांच के दौरान कोरोना वायरस के 72 नए मामले मिले। वहीं 30 लोग कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ हुए। इसके साथ ही जिले में मंगलवार को कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या 473 पहुंचा। संक्रमण की संख्या में रोज हो रही उतार-चढ़ाव के बीच सभी को ऐहतियात के तौर पर सावधानी बरतने की जरूरत है, ताकि संक्रमित का फैलाव ना हो सके। कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ होने वालों में खूंटी के 14, कर्रा के पांच, तोरपा के पांच, अड़की के तीन, मुरहू के दो और रनिया के एक संक्रमित शामिल हैं। वहीं, जांच के दौरान मंगलवार को मिले कुल 72 सक्रिय संक्रमितों में खूंटी के 26, अड़की के 22, रनिया के नौ, तोरपा के सात, कर्रा के छह और मुरहू के दो संक्रमित शामिल है। जिले में कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों में खूंटी के 207, मुरहू के 86, कर्रा के 66, तोरपा के 39, अड़की के 43 और रनिया के 32 संक्रमित शामिल हैं। जिले में मंगलवार को 1684 सैंपलों की जांच की गई। वहीं स्वास्थ्यकर्मियों ने कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए कुल 1479 सैंपल लिए। जिले में फिलहाल 1991 सैंपलों की जांच पेंडिग है। इनमें आरटीपीसीआर के 1859 और ट्रूनेट के 132 सैंपल शामिल हैं।

---

संक्रमितों को दिया जा रहा कोरोना राहत किट

जिले के सभी प्रखंडों में होम आइसोलेटेड मरीजों के बीच मुख्यमंत्री कोरोना राहत किट वितरण किया गया है। कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करते हुए गठित टीम द्वारा संक्रमित मरीजों को ट्रैक कर किट पहुंचाया जा रहा है। इसकी नियमित मानीटरिग भी जिला स्तर से की जा रही है। मुख्यमंत्री कोरोना राहत किट में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए जरूरी दवाइयां, मास्क, हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध है। साथ ही संक्रमण की अवस्था में क्या आवश्यक सावधानियां बरतनी है इसकी भी विस्तृत जानकारी दी गई है। जिले में होम आइसोलेट कोविड संक्रमित मरीजों के लिए टेलीमेडिसिन की सुविधा उपलब्ध है। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को वीडियो कॉल के माध्यम से संपर्क कर विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा उचित चिकित्सकीय परामर्श उपलब्ध कराया जा रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्थापित किए गए टेलीमेडिसिन केंद्र से संक्रमित मरीजों को सहज रूप से उनकी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept