Move to Jagran APP

50 महिलाओं को मिला गैस कनेक्शन

तोरपा उकडिमाड़ी पंचायत में गुरुवार को जनता दरबार सह विकास मेला का आयोजन किया गया। पंचायत सचिवालय परिसर में प्रशासनिक टीम ने पहुंचकर विभिन्न विभागों की योजनाओं में आनेवाली समस्याओं का निराकरण किया और आवेदन प्राप्त किया। स्टॉलों के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के साथ-साथ सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने की बात अधिकारियों ने कही। मौके पर बीडीओ विजय कुमार ने कहा कि प्रशासन आपके घर पहुंचा है। यहा प्रशासन आप लोगों के लिए खड़ा है। जो भी समस्या है उसका हम त्वरित निराकरण करेंगे। विकास में ग्रामीणों का साथ चाहिए। उन्होंने कहा कि गांव-गांव में जनता दरबार कराने के पीछे प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है कि सरकार की जनकल्याणकारी

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 09:13 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 06:39 AM (IST)
50 महिलाओं को मिला गैस कनेक्शन
50 महिलाओं को मिला गैस कनेक्शन

तोरपा : उकडिमाड़ी पंचायत में गुरुवार को जनता दरबार सह विकास मेला का आयोजन किया गया। पंचायत सचिवालय परिसर में प्रशासनिक टीम ने पहुंचकर विभिन्न विभागों की योजनाओं में आने वाली समस्याओं का निराकरण किया और आवेदन प्राप्त किया। स्टॉलों के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के साथ-साथ सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने की बात अधिकारियों ने कही। मौके पर बीडीओ विजय कुमार ने कहा कि प्रशासन आपके घर पहुंचा है। यहा प्रशासन आप लोगों के लिए खड़ा है। जो भी समस्या है उसका हम त्वरित निराकरण करेंगे। विकास में ग्रामीणों का साथ चाहिए। उन्होंने कहा कि गांव-गांव में जनता दरबार कराने के पीछे प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीण क्षेत्र के घर-घर तक पहुंचे और इस का लाभ सभी को मिल सके। वही जनता दरबार मे प्रधानमंत्री आवास के लिए 148, मनरेगा के लिये 9, कृषि विभाग में के सी सी के लिये 20 तथा फसल बीमा के लिये 15, कृषि विभाग अंतर्गत मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के लिए 30 तथा फसल बीमा हेतु 50 आवेदन, समाज कल्याण अंतर्गत प्रधानमंत्री मातृ वंदना से 1, सुकन्या योजना से 2 तथा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना से 1 आवेदन , उद्योग विभाग द्वारा 19 पीएमईजीपी आवेदन, 2 आर्टिफिशियल कार्ड का वितरण किया गया। साथ ही 50 महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस का वितरण हुआ। स्वास्थ्य विभाग ने भी मुफ्त दवा बांटी। श्रम विभाग से 60 मजदूरों का पंजीकरण किया गया। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा 25 खराब चापाकलों की शिकायत प्राप्त हुई तथा पशुपालन विभाग द्वारा 40 पशुपालकों को पशुपालन के विषय में जानकारी दी गयी। मौके पर पंचायत की मुखिया वार्ड सदस्य, पंचायत सचिव सहित प्रखंड कर्मी व कई ग्रामीण मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.