Move to Jagran APP

कुलपति ने किया महाविद्यालय का औचक निरीक्षण

संवाद सहयोगी जामताड़ा सिद्धू-कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोनाझरिया मिज ने

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 07:37 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 05:16 AM (IST)
कुलपति ने किया महाविद्यालय का औचक निरीक्षण
कुलपति ने किया महाविद्यालय का औचक निरीक्षण

संवाद सहयोगी, जामताड़ा : सिद्धू-कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोनाझरिया मिज ने मंगलवार को जामताड़ा महाविद्यालय जामताड़ा का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले कुलपति ने प्राचार्य तथा शिक्षकेतर कर्मी के साथ परिचय सत्र किया गया। इसके उपरांत कुलपति ने विभिन्न भवनों का भ्रमण कर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया।

loksabha election banner

महाविद्यालय परिसर में निर्माणरत प्रयोगशाला तथा पुस्तकालय भवन का भी अवलोकन किया गया। निरीक्षण के उपरांत प्राचार्य अजय राज खलखो को वैश्विक महामारी नियंत्रण से संबंधित हर गतिविधियों का अनुपालन महाविद्यालय परिसर में सभी से कराने की नसीहत दी गई। प्राचार्य को निर्देश दिया कि शारीरिक दूरी समेत अन्य शर्तों के अनुपालन के साथ कक्षा शुरू करने की तैयारी पूरी करें। मौके पर छात्र-छात्राओं के नामांकन की प्रगति की जानकारी ली। कुलपति ने कहा कि महाविद्यालय की सभी समस्याओं से वे अवगत हैं। समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास चल रहा है। दूसरी बार आएंगे। उससे पहले कई समस्याओं का निदान हो जाएगा।

मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई के कार्यकर्ता ने कुलपति से मिलकर महाविद्यालय की समस्याओं की जानकारी दी। परिषद कार्यकर्ताओं ने कहा कि छात्राओं के लिए कॉमन रूम और सेमेस्टर एक में पासकोर्स की पढ़ाई, पीजी की पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध नहीं है । इस कारण छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुलपति ने आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को पूरी करने की पहल होगी। विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक आकाश साहू, सौगत सेन, सौरव मंडल, सूरज सिंह, चंदन कुमार आदि कार्यकर्ता आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.