Move to Jagran APP

एक नजर में पढ़ें जामताड़ा की तीन छोटी-बड़ी खबरें

पंचायत सचिव ससमय योजनाएं पूरी करवाएं कोरोना की गाइड लाइन का पालन कराने का निर्देश दसवीं कक्षा के मॉडल प्रश्न पत्र की ली गई जांच परीक्षा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 05:30 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 05:30 PM (IST)
एक नजर में पढ़ें जामताड़ा की तीन छोटी-बड़ी खबरें
एक नजर में पढ़ें जामताड़ा की तीन छोटी-बड़ी खबरें

दसवीं कक्षा के मॉडल प्रश्न पत्र की जांच परीक्षा ली गई संवाद सहयोगी, कुंडहित (जामताड़ा) : बाबूपुर उत्क्रमित उच्च विद्यालय में झारखंड अधिविद्य परिषद की ओर से जारी दसवीं कक्षा के मॉडल प्रश्न पत्र की जांच परीक्षा ली गई। इस दौरान विद्यालय के 34 छात्र-छात्राओं ने सोमवार को अंग्रेजी परीक्षा दी। विद्यालय के प्रधानाध्यापक मो. आजाद हुसैन ने बताया इस शैक्षणिक सत्र में विद्यालय से दसवीं बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 34 छात्रों ने फॉर्म भरा है। इस साल कोविड के कारण विद्यालय में पठन-पाठन ठप रहा। विद्यार्थियों को ऑनलाइन क्लास कराकर कोर्स पूरा किया गया था। कुछ बच्चों के कमजोर होने की वजह से मॉडल सेट से उन्हें बोर्ड परीक्षा की तैयारी कराई जा रही है। उसी कड़ी में सोमवार को मॉडल सेट आधारित अंग्रेजी विषय की परीक्षा ली गई। बच्चों ने कदाचार मुक्त परीक्षा दी। मौके पर विद्यालय के सहायक शिक्षक आशीष फौजदार, विवेकानंद मंडल, अरुनिमा घोष सहित अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

prime article banner

कोरोना की गाइड लाइन का पालन कराने का निर्देश संस, नारायणपुर (जामताड़ा) : नारायणपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को सहिया साथी के साथ बीटीटी ने बैठक की। बीटीटी प्रजीत कुमार ने कहा कि नारायणपुर सीएचसी में स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 की वैक्सीन दी जा रही है।

अपनी बारी आने पर सभी सहिया साथी सहिया को टीका दिलवाएं। टीका लेने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। अभी तक सफलतापूर्वक वैक्सीनेशन हुआ है। बैठक में समय पर आवश्यक प्रपत्र जमा करने, लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने में सहयोग करने, कोरोना के दिशा निर्देशों का सभी को पालन करने के लिए प्रेरित करने पर बल दिया गया। गृह भ्रमण करने और रिपोर्ट देने को कहा गया। इस अवसर पर नीतू देवी, प्रतिभा कुमारी, सुधा देवी समेत अन्य साथी सहिया उपस्थित थे। पंचायत सचिव ससमय योजनाएं पूरी करवाएं संवाद सहयोगी, नारायणपुर (जामताड़ा) : नारायणपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी महेश्वरी प्रसाद यादव ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में पंचायत सचिवों के साथ समीक्षात्मक बैठक कर पीएम आवास व मनरेगा योजना की प्रगति की जानकारी पंचायतवार ली। प्रावधान के अनुरूप योजना का संचालन करने और समय पर पीएम आवास को तैयार करने पर बल दिया गया। बीडीओ ने कहा कि कार्य में लेटलतीफी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पंचायत सचिव लाभुकों के संपर्क में रहें और समय पर योजना को पूर्ण कराएं। बीडीओ ने कहा कि जिन पंचायतों में पुस्तकालय का शुभारंभ हो गया है, वहां बेहतर ढंग से पुस्तकालय का संचालन होना चाहिए। सभी छात्रों को लाभ मिलना चाहिए। जहां सामुदायिक पुस्तकालय का शुभारंभ नहीं हुआ है, वहां शुरू करने को भवन की मरम्मत समेत अन्य कार्य को यथा शीघ्र पूर्ण करें ताकि सामुदायिक पुस्तकालय का संचालन सुनिश्चित हो सके। कहीं कोई समस्या है तो बताएं, उसका समाधान किया जाएगा। बैठक में पीएम आवास के प्रखंड समन्वयक तापस लायक, पंचायत सचिव सिद्धेश्वर खां, किशोर खां, सुबोध कुमार, अमरेंद्र झा, गांधी किस्कू आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK