Move to Jagran APP

ट्रक केधक्के से बालक की मौत, एक घायल

नारायणपुर (जामताड़ा) : गो¨वदपुर-साहिबगंज हाइवे पर नारायणपुर थाना क्षेत्र के बरियारपुर ग

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 11:39 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 11:39 PM (IST)
ट्रक केधक्के से बालक की मौत, एक घायल
ट्रक केधक्के से बालक की मौत, एक घायल

नारायणपुर (जामताड़ा) : गो¨वदपुर-साहिबगंज हाइवे पर नारायणपुर थाना क्षेत्र के बरियारपुर गांव के पास ट्रक के धक्के से बरियारपुर निवासी मोतीलाल हेम्ब्रम के पुत्र चंदन हेम्ब्रम (12) की मौत हो गई है। घटना शनिवार की शाम चार बजे की है।

loksabha election banner

बरियारपुर के फुचू सोरेन (35) ठेला लेकर पास के ही गांव बनभीतर जा रहा था। ठेला पर गांव के ही मोतीलाल हेम्ब्रम का पुत्र चंदन हेम्ब्रम भी सवार था। इसी दौरान हाइवे पर ट्रक ने ठेला को अपनी चपेट में ले लिया। घटना में चंदन की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं ठेला चालक फुचू सोरेन गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को स्थानीय लोगों ने सीएचसी में भर्ती कराया है। ट्रक डब्ल्यू बी 37 ए 5644 जामताड़ा में चावल अनलोड कर मधुपुर लौट रहा था। घटना के बाद ग्रामीणों ने ट्रक को रोक लिया तथा चालक मो. एजाहर की जमकर पिटाई कर दी। घायल चालक को भी उपचार के लिए सीएचसी नारायणपुर में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद उग्र ग्रामीणों ने आगजनी कर हाइवे को जाम कर दिया। इससे वाहनों की लंबी कतार लग गई।

सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक डॉ. इरफान अंसारी, पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध यादव, बीडीओ महेश्वरी प्रसाद, थाना प्रभारी अजय ¨सह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे तथा लोगों को समझा बुझाकर जाम हटवाया। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए जामताड़ा भेजा।

माता-पिता हुए मूर्छित : बेटे चंदन हेम्ब्रम का शव देखकर उसकी मा सोनाती मरांडी, पिता मोतीलाल हेम्ब्रम मूर्छित हो गए। दोनों की स्थिति नाजुक देख प्रशासन ने उन्हें उपचार के लिए सदर अस्पताल भेजा है। घटना में मोतीलाल के घर का चिराग ही बुझ गया।

मिला मुआवजा : घटना के बाद तत्काल मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपये नगद दिया गया। एक ¨क्वटल चावल उपलब्ध करवाया गया। स्थानीय विधायक ने दस हजार रुपये, बीडीओ महेश्वरी यादव ने पांच हजार रुपये, पंचायत के मुखिया सीताराम बास्की ने पांच हजार, ग्राम प्रधान मदन मुर्मू ने दो हजार, महेश सिन्हा ने दो एवं जितेन्द्र हांसदा ने एक हजार रुपये की आर्थिक मदद की। इसके अलावा पारिवारिक योजना का लाभ दिए जाने, वाहन के बीमा की राशि दिलाने, हाइवे एक्सिडेंट की राशि दिलाने का भरोसा दिया गया।

विधायक ने कहा कि क्षेत्र में लगातार हो रही दुर्घटना को रोकने के लिए सरकार पहल नहीं कर रही है। आए दिन लोगों की जान जा रही है। सरकार से हाइवे पेट्रो¨लग एवं ट्रामा की व्यवस्था करने की मांग की है परंतु इस दिशा में पहल नहीं हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.