Move to Jagran APP

सुविधाओं के अभाव में बेकार पड़ा कचहरी भवन

नाला (जामताड़ा) लोगों में उम्मीद जगी थी कि गांव में तहसील कचहरी भवन निर्माण कार्य पूरा होने

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 04:41 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 04:41 PM (IST)
सुविधाओं के अभाव में बेकार पड़ा कचहरी भवन
सुविधाओं के अभाव में बेकार पड़ा कचहरी भवन

नाला (जामताड़ा): लोगों में उम्मीद जगी थी कि गांव में तहसील कचहरी भवन निर्माण कार्य पूरा होने के बाद ग्रामीणों को लगान वसूली कार्य समेत अन्य राजस्व से जुड़े कार्य का निष्पादन गांव में ही हो जाएगा पर अब तक इस तहसील कचहरी भवन में विभागीय कार्य शुरू नहीं हो पाया। सुविधाओं के अभाव में भवन बेकार पड़ा है।

loksabha election banner

मालूम हो कि बामनडीहा तहसील कचहरी भवन पिछले 2017-18 वित्तीय वर्ष में करीब 36 लाख लागत से बनाया गया। लेकिन दो साल बीत जाने के बावजूद भवन में तो बिजली आपूर्ति को लेकर बिजली कनेक्शन किया गया और न ही राजस्व कर्मचारी इस भवन में रहते हैं। जबकि इस भवन को बिजली आपूर्ति को लेकर कनेक्शन कराने की मांग पंचायत समिति सदस्य की बैठक, जिला परिषद की बैठक में भी रखी गई पर अब तक पूरी नही हुई।

वहीं प्रखंड प्रमुख जियाराम हेम्ब्रम के द्वारा उपायुक्त को भी पत्राचार किया गया। लेकिन स्थिति जस का तस बना रहा। गांव के करीम आली, खेलाफत आली, मुसीहर रहमान, बगु राय आदि का कहना है कि गांव के इस तहसील कचहरी भवन निर्माण कार्य पूरा करने के बावजूद भवन में बिजली आपूर्ति को लेकर संयोग नहीं कराया गया। जबकि गांव के समीप करीब दो सौ मीटर दूरी से होकर बिजली का तार गुजरा है। कहना है कि भवन में बिजली आपूर्ति उपलब्ध होने पर उक्त भवन में राजस्व कर्मचारी को आवासन करने में सहूलियत साबित होगी। पंचायत समिति सदस्य गुलशन आली एवं प्रमुख जियाराम हेम्ब्रम ने कहा कि इस भवन में बिजली आपूर्ति को लेकर संयोग कराने की मांग पिछले दो साल से करते आ रहे हैं। लेकिन इस दिशा अपेक्षित पहल के अभाव में भवन का उपयोग नहीं किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.