Move to Jagran APP

उपलब्धि बरकरार रखने को शिक्षक नियमित करें मेहनत

जामताड़ा डिजी साथ 2.0 कार्यक्रम में जामताड़ा जिला को राज्य में पहले स्थान मिलने पर उपायुक्त न

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 07:27 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 07:27 PM (IST)
उपलब्धि बरकरार रखने को शिक्षक नियमित करें मेहनत
उपलब्धि बरकरार रखने को शिक्षक नियमित करें मेहनत

जामताड़ा : डिजी साथ 2.0 कार्यक्रम में जामताड़ा जिला को राज्य में पहले स्थान मिलने पर उपायुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक व पूरी टीम को बधाई देते हुए नियमित मेहनत करके पहले स्थान को बरकरार रखने को कहा। शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज ने शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए यह बातें कही।

loksabha election banner

डीसी ने कहा कि बच्चे यदि पढ़ाई में ध्यान देते हैं तो बहुत खुशी महसूस होती है। जिले के बच्चे अब सामुदायिक लाइब्रेरी में आकर पढ़ रहे हैं। यह काफी प्रसन्नता की बात है। मौके पर उपायुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को शिक्षकों को बच्चों को लाइब्रेरी जाने के लिए प्रेरित करने तथा सक्रिय शिक्षक को 1-1 लाइब्रेरी गोद लेने के लिए कहा।

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन बच्चों को पढ़ने के लिए जिले में नई संस्कृति के विकास को लगातार विभिन्न गतिविधियां कर रही हैं ताकि बच्चों में पढ़ने का वातावरण निर्माण हो सके । लाइब्रेरी में लगातार पुलिस पदाधिकारी, प्रशासनिक पदाधिकारी, शिक्षक बच्चों को पढ़ाने पहुंच रहे हैं। इसी सिलसिले में 12 जून को पुलिस पदाधिकारी, प्रशासनिक पदाधिकारी, शिक्षक गण कोविड में उचित व्यवहार विषय के तहत बच्चों को बताएंगे। ताकि बच्चे अपने घरों में जाकर अभिभावक, माता-पिता को जागरूक करेंगे व समाज में फैली भ्रांतियों को समाप्त करने में सहयोगी बनेंगे। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए शिक्षक गण लोगों को मोबिलाइज करें ताकि जिला के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में वैक्सीनेशन की फैली भ्रांतियों को दूर करते हुए वैक्सीन अधिक से अधिक संख्या में लोग ले सकें। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन अत्यंत आवश्यक है। जिले में अत्यधिक संख्या में लोगों को वैक्सीन लगे, इसके लिए जिला प्रशासन लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है। कोरोना की रफ्तार को वैक्सीन के माध्यम से ही कम किया जा सकता है। अफवाहों पर विश्वास नहीं करें तथा निर्भिक होकर टीकाकरण कराने को कहा तथा दूसरों को भी वैक्सीन के प्रति जागरूक करें। इसमें युवा वर्ग से लेकर वरिष्ठ नागरिकों को शामिल करना आवश्यक है। प्रत्येक नागरिक भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए वैक्सीन लगाने को कहा। मौके पर डीआरडीए निदेशक जावेद अनवर इदरीसी, जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर, जिला शिक्षा अधीक्षक बृजमोहन कुमार, सहायक परियोजना पदाधिकारी रानी झा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.