Move to Jagran APP

ग्राम प्रधानों का करें मानदेय का भुगतान

जिले के ग्राम प्रधानों का मानदेय भुगतान अद्यतन करें। इस संदर्भ में कहीं से भी कोई शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। सोमवार को डीसी कार्यालय के सभागार में राजस्व से संबंधित बैठक को संबोधित करते उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज ने उक्त निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 07:36 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 05:10 AM (IST)
ग्राम प्रधानों का करें मानदेय का भुगतान
ग्राम प्रधानों का करें मानदेय का भुगतान

जागरण संवाददाता, जामताड़ा: जिले के ग्राम प्रधानों का मानदेय भुगतान अद्यतन करें। इस संदर्भ में कहीं से भी कोई शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। सोमवार को डीसी कार्यालय के सभागार में राजस्व से संबंधित बैठक को संबोधित करते उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज ने उक्त निर्देश दिया।

loksabha election banner

मई महीने तक किया गया भुगतान: इस दौरान डीसी ने ग्राम प्रधान, नायकी, गोड़ेत, परगणैत आदि के मानदेय भुगतान के लिए अपर समाहर्ता से पूछताछ की। एसी ने जानकारी दी कि सभी ग्राम प्रधानों को अप्रैल और मई 2020 तक का मानदेय भुगतान कर दिया गया है।

अवैध, संदेहास्पद जमाबंदी रद करने के लिए चलाएं अभियान: डीसी ने राजस्व न्यायालय के वादों को अविलंब डिजिटाइजेशन करने, सभी अंचल अधिकारी को दाखिल खारिज के लंबित मामलों का जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया। अंचलवार चिह्नित अवैध, संदेहास्पद जमाबंदी रद करने के लिए सभी सीओ को अभियान चलाकर जल्द से जल्द अभिलेख भूमि सुधार उप समाहर्ता के माध्यम से अनुमंडल पदाधिकारी को भेजने को कहा गया।

खतियान की अनुपलब्धता के कारण नहीं हो पा रही ऑनलाइन वसूली: बैठक में बताया गया कि कार्यालय में खतियान की अनुपलब्धता के कारण छूटे हुए खतियान की ऑनलाइन लगान वसूली नहीं की जा रही है। ऐसे मामले में अभियान चलाकर रैयतों के पास उपलब्ध खतियान की प्रति प्राप्त कर इसे पंजी टू से मिलान कर पूर्ण संतुष्ट होने व तत्काल ऑनलाइन लगान वसूली करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया।

शराब दुकानों की अद्यतन स्थिति की मांगी रिपोर्ट: उपायुक्त ने उत्पाद अधीक्षक को जिले में संचालित शराब की दुकानें व अद्यतन स्थिति के बारे में भी अवगत कराने, विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता को विभाग से संबंधित सभी तरह के कार्यों का अद्यतन प्रतिवेदन उपलब्ध कराने व मत्स्य और कृषि विभाग के द्वारा किये गए कार्यों का भी अद्यतन प्रतिवेदन उपलब्ध कराने समेत परिवहन विभाग को लक्ष्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

ये रहे मौजूद: बैठक में अपर समाहर्ता सुरेंद्र कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी संजय पांडेय, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी विजय केरकेट्टा, करमाटांड़ के सीओ सच्चिदानंद वर्मा, नारायणपुर के सीओ केदारनाथ सिंह, जामताड़ा के सीओ असीम बाड़ा, फतेहपुर के सीओ मुकेश कुमार, कुंडहित के गिरवर मिज, नाला के कौशल कुमार, उत्पाद अधीक्षक दिलीप सिंह, अंचल निरीक्षक आशुतोष कुमार आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.