Move to Jagran APP

करमाटांड़ में आंधी-पानी में गुल हो जाती बिजली

संवाद सूत्र करमाटांड़( जामताड़ा) आए दिन शाम को हो रही बारिश से प्रखंड में कहीं राह

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 04:50 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 04:50 PM (IST)
करमाटांड़ में आंधी-पानी में गुल हो जाती बिजली
करमाटांड़ में आंधी-पानी में गुल हो जाती बिजली

संवाद सूत्र, करमाटांड़( जामताड़ा): आए दिन शाम को हो रही बारिश से प्रखंड में कहीं राहत तो कहीं आफत की स्थिति हैं। बारिश के साथ थोड़ी आंधी से ही करमाटांड़ की बिजली गुल हो जाती है। क्षेत्र के लोग अब बिजली संकट से आजिज हो रहे हैं। हर शाम से रात तक बिजली संकट बना रहता है। बारिश और तेज हवा आ गई तो बिजली करीब 10 घंटे या 16 घंटे बाद ही मिल पाती हैं।

loksabha election banner

सोमवार रात को मौसम खराब होने के कारण 10 बजे बिजली काट दी गई । जहां क्षेत्र में चारों ओर अंधेरा सा छा गया। जबकि हवा और बारिश नाम मात्र की ही हुई थी। इतने में ही जामताड़ा के डीएवी स्कूल के समीप 33000 के तार टूट गए । इससे पूरी रात बिजली गुल रही। मंगलवार की सुबह 10:25 पर क्षेत्र में बिजली आई। नतीजतन बारह घंटे बाद लोगों को बिजली मिल पाई। मंगलवार सुबह को विद्युत विभाग ने बिजली व्यवस्था दुरुस्त की।

करमाटांड़ के ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत विभाग जर्जर विद्युत तारों को नहीं बदल रहा है। इस वजह से हल्की आंधी में ही विद्युत गुल हो जाती है। सह समस्या आज की नई नहीं है। हमेशा इस तरह की घटना घटित होती है।

---क्या कहते हैं करमाटांड़ के उपभोक्ता :

---- कोरोना वायरस को लेकर क्षेत्र में लॉकडाउन से ऐसे ही सब परेशान हैं। लोगों को दिनचर्या कार्य के लिए बिजली अति आवश्यक है। समय पर बिजली नहीं रहने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

--- पंकज मंडल, व्यवसायी। ---क्षेत्र में बिजली व्यवस्था काफी लचर हो चुकी है। आपूर्ति व्यवस्था को सुधारने पर विभाग को ध्यान देना चाहिए। हल्की बारिश होने पर बिजली गुल हो जाती है।

---महेंद्र मंडल, समाजसेवी। ---- रमजान का महीना चल रहा है। ऐसे समय पर बिजली बहुत महत्वपूर्ण है। रात- रात भर बिजली गुल रहती है। बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विभाग को इस पर ध्यान देकर बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने चाहिए।

--- गुलाम मुर्तजा, किसान । ----गांव में बिजली नहीं रहने के कारण काफी रोज रात में दिक्कत हो रही। कोरोना के भय से लोग अधिकांश समय घरों पर रहते हैं लेकिन बिजली संकट के कारण शांति नहीं मिल पाती। अपराधियों का डर अलग बना रहता है।

----अजीत मंडल ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.