Move to Jagran APP

पीडीएस दुकानों का बोर्ड अप टू डेट रखें अन्यथा होगी कार्रवाई

करमाटांड़ (जामताड़ा) शनिवार को करमाटांड़ प्रखंड सभागार में बीडीओ अजफर हसनैन ने प

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 04:53 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 04:53 PM (IST)
पीडीएस दुकानों का बोर्ड अप टू डेट रखें अन्यथा  होगी कार्रवाई
पीडीएस दुकानों का बोर्ड अप टू डेट रखें अन्यथा होगी कार्रवाई

करमाटांड़ (जामताड़ा) : शनिवार को करमाटांड़ प्रखंड सभागार में बीडीओ अजफर हसनैन ने पीडीएस दुकानदारों के साथ बैठक करते हुए कई महत्वपूर्ण जानकारियां दिया। मौके पर बीडीओ ने पीडीएस दुकानदारों को अपने दुकानों के सामने सूचना पट्ट लगाने व साथ पीडीएस दुकान की रंगाई करना भी आवश्यक बताया। सूचना पट्ट पर लाइसेंस के नंबर व स्टाक के माल को पूरी तरह से अपडेट होना आवश्यक बताया। इतना ही नहीं सभी लाभुकों की सूची भी दुकान के दीवारों पर अंकित करने को कहा। जिसे देखकर ही लाभुकों को जानकारी मिल सके। जिस पीडीएस दुकान पर इस तरह की नियमावली नहीं मिलेगी उसके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। इधर बीडीओ ने पीडीएस दुकानदारों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि करमाटांड़ प्रखंड से पीडीएस दुकानदारों के खिलाफ किसी तरह की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। कार्डधारी का जो हक वाजिब है उसे सामग्री देने का निर्देश दिया। कोरोना जैसी विपत्ति के समय में पीडीएस दुकानदारों की अहम भूमिका होती है इसे बखूबी निर्वहन करने को कहा। बीडीओ ने वैसे लाभुकों जिसका बायोमेट्रिक पर फिगर प्रिट नहीं ले रहा है उस स्थिति के बारे में भी विस्तृत जानकारी लिया और बताया कि जिसका अंगूठा नहीं बायोमेट्रिक में नहीं लगता है वह वापस नहीं जाना चाहिए। प्रथम स्थिति में मोबाइल ओटीपी व दूसरी स्थिति में अपवाद रजिस्टर में पूरी जानकारी अंकित कर लाभुकों को सामग्री दें।

loksabha election banner

पीडीएस दुकानदारों को सरकार की महत्वाकांक्षी योजना केसीसी ऋण के बारे में भी जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए सभी किसानों को जानकारी दें व आसपास के लोगों को भी प्रचार प्रसार कर बताएं। पीडीएस दुकानदारों ने बताया कि अगले साल की कमीशन राशि अब तक नहीं मिली है इस दिशा में अविलंब भुगतान कराने की मांग किया। बीडीओ ने जानकारी देते हुए कहा कि 25 जुलाई व 26 जुलाई को प्रत्येक पंचायत में कोरोनारोधी वैक्सीन दिया जाएगा, इसके लिए गठित टीम में एक दूसरे की मदद करें व कार्यक्रम को सफल बनाएं। कहा कि करमाटांड़ प्रखंड वैक्सीन लेने में काफी पीछे हैं ऐसी स्थिति में सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करें अैर लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में कार्य करें। इस मौके पर नाजिर प्रभास कुमार, डीलर संघ के प्रखंड अध्यक्ष मोहन भैया, अनिल गुप्ता, ललित पोद्दार, रियाज अंसारी, कयूम अंसारी, सिकंदर अंसारी, शंभूनाथ राय, असगर अंसारी, कमरुद्दीन अंसारी, संजय मंडल, यदुनंदन पंडित, इरशाद अंसारी, जाकिर अंसारी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.