Move to Jagran APP

जेपीएससी की परीक्षा आज, केंद्रों में तैयारी पूरी

जामताड़ा जामताड़ा शहर एवं आसपास स्थित 20 परीक्षा केंद्रों में रविवार को दोनों पालियों म

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 08:46 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 08:46 PM (IST)
जेपीएससी की परीक्षा आज, केंद्रों में तैयारी पूरी
जेपीएससी की परीक्षा आज, केंद्रों में तैयारी पूरी

जामताड़ा : जामताड़ा शहर एवं आसपास स्थित 20 परीक्षा केंद्रों में रविवार को दोनों पालियों में जेपीएससी की असैनिक प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा होगी। सभी केंद्रों पर कुल 4245 परीक्षार्थी शामिल होंगे। प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों में एक दिवसीय परीक्षा के सफल क्रियान्वयन को लेकर शनिवार को परीक्षा केंद्र में केंद्रधीक्षक की देखरेख में अंतिम तैयारी पूरी की गई। मौके पर प्रशासनिक पदाधिकारी ने परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। एक दिवसीय परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली पूर्वाह्न 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा दूसरी पाली दोपहर बाद दो बजे से अपराह्न चार बजे तक होगी। सभी केंद्राधीक्षकों को कोविड-19 गाइडलाइन के तहत परीक्षा संचालित करने का निर्देश दिया गया है। परीक्षा के सफल संचालन के लिए केंद्रों पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। उड़नदस्ता दल गठित किया गया है। इतना ही नहीं जिला नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है। परीक्षा केंद्र में निर्धारित प्रावधान के अनुरूप बेंच-डेस्क की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। दिव्यांग अभ्यर्थियों जिसे चलने फिरने में दिक्कत है उसे भूतल (ग्राउंड फ्लोर) में व्यवस्था की गई है। परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिग करने की तैयारी सभी केंद्रों में है। परीक्षार्थी को परेशानी नहीं हो इस निमित्त सभी परीक्षा केंद्रों में सीटिंग अरेंजमेंट का चार्ट पांच स्थानों पर चिपकाया गया है। परीक्षा केंद्र में पंखे, पेयजल, शौचालय, साफ सफाई की व्यवस्था, महिला-पुरुष शौचालय की अलग-अलग व्यवस्था की गई है।

loksabha election banner

-- इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर पाबंदी : परीक्षा केंद्र के अंदर किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक गैजेट्स जैसे मोबाइल, टैबलेट, ब्लूटूथ, कैलकूलेटर, इलेक्ट्रानिक घड़ी आदि डिजिटल उपकरण ले जाना पूर्णत: निषेध रहेगा। निरीक्षण के दौरान किसी भी अभ्यर्थी के पास कोई भी डिजिटल उपकरण पाया गया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

--परीक्षा केंद्र के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू : परीक्षा केंद्र पर भीड़ लगाकर विधि व्यवस्था भंग करने की आशंका को देखते हुए एसडीओ संजय पांडेय ने परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा जारी कर दी है। इसके तहत सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों व कर्मचारियों, सरकारी कार्यक्रम और शवयात्रा को छोड़कर पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों का एक जगह जमा होने पर रोक रहेगी। किसी प्रकार का ध्वनि विस्तारक यंत्र के प्रयोग के साथ बैठक या आम सभा का आयोजन नहीं होगा। परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में यह निषेधाज्ञा 19 सितंबर को प्रात: 06:30 बजे से अपराह्नन 07:00 बजे तक प्रभावी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.