Move to Jagran APP

अंतिम दिन जामताड़ा व नाला से चौदह उम्मीदवारों ने किया नामांकन

जामताड़ा अंतिम चरण में जिले के दो सीटों पर होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार को समाप्त हो गई। नामांकन के आखिरी दिन होने के कारण दिन भर समाहरणालय स्थित जिला परिषद कार्यालय परिसर एवं अनुमंडल कार्यालय स्थित कोर्ट परिसर में गहमागहमी का माहौल बहुत ज्यादा नहीं दिखा। कुछेक प्रत्याशी ही थे जो भीड़ के साथ पहुंचे थे। जामताड़ा विस के प्रत्याशियों ने अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी सुधीर कुमार को वहीं नाला विस के प्रत्याशियों ने अपर समाहर्ता सह निर्वाची पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार को नामांकन प्रपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 06:08 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:08 PM (IST)
अंतिम दिन जामताड़ा व नाला से चौदह उम्मीदवारों ने किया नामांकन
अंतिम दिन जामताड़ा व नाला से चौदह उम्मीदवारों ने किया नामांकन

जामताड़ा : अंतिम चरण में जिले के दो सीटों पर होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार को समाप्त हो गई। नामांकन के आखिरी दिन होने के कारण दिन भर समाहरणालय स्थित जिला परिषद कार्यालय परिसर एवं अनुमंडल कार्यालय स्थित कोर्ट परिसर में गहमागहमी का माहौल बहुत ज्यादा नहीं दिखा। कुछेक प्रत्याशी ही थे जो भीड़ के साथ पहुंचे थे। जामताड़ा विस के प्रत्याशियों ने अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी सुधीर कुमार को वहीं नाला विस के प्रत्याशियों ने अपर समाहर्ता सह निर्वाची पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार को नामांकन प्रपत्र सौंपा। जामताड़ा विधानसभा सीट के लिए अंतिम दिन कुल छह प्रत्याशियों ने व नाला सीट के लिए कुल आठ ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

loksabha election banner

इस बीच दोपहर में जामताड़ा के नामांकन कक्ष में सामान्य प्रेक्षक डॉ. एमआर रवि पहुंचे और पूरी नामांकन प्रक्रिया का जायजा लिया। वे आरओ सुधीर कुमार ने अब तक हुए नामांकन, उम्मीदवारों की संख्या, कितने प्रपत्र में किए गए नामांकन आदि सारे तथ्यों की जानकारी ली। उस समय वहां सपा के प्रत्याशी नामांकन को कक्ष में पहुंचे थे। मंगलवार को जामताड़ा सीट के लिए समाजवादी पार्टी से एहतेशामउल, लोजपा से मोहम्मद मुस्ताक, झारखंड के क्रांतिकारी पार्टी से नंदलाल सोरेन, बहुजन महा पार्टी से महेंद्र राम, निर्दलीय जीवलाल मरांडी व सुधीर कुमार यादव ने पर्चा दाखिल किया। वहीं नाला के लिए झाविमो से पुष्पा सोरेन, एनपीपी से प्रवीण प्रभाकर, लोजपा से अमित कुमार चालक, जदयू से संतोष कुमार सील, निर्दलीय से राम रंजन पंडित, मदनलाल डोकानिया, संतोष हेंब्रम, राजेश्वर हांसदा ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। सभी दल के प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे थे। नामांकन के अंतिम दिन होने के कारण आरओ कक्ष में दिन के ढाई बजे से ही घोषणा की जा रही थी कि किसी भी हाल में तीन बजे के बाद किसी प्रत्याशी को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। तीन बजते ही नामांकन केंद्र का गेट बंद कर दिया गया। उसके बाद नामांकन समाप्त हो गया। मंगलवार को सपा ने राजबाड़ी स्थित आवासीय कार्यालय से नामांकन जुलूस निकाला। गिनती के लोगों के साथ कायस्थपाड़ा, मुख्य बाजार, इंदिरा चौक, स्टेशन रोड, सुभाष चौक होते हुए सर्खेलडीह स्थित पार्टी कार्यालय तक पहुंचा।

सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था : प्रत्याशियों के नामांकन के अंतिम दिन होने के बावजूद मंगलवार को प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की गहमागहमी ज्यादा नहीं दिखी। शोरगुल व बड़ी रैली नहीं निकलने की वजह से दिनभर शहर में भी माहौल शांत रहा। फिर भी पुलिस की ओर से नामांकन कक्ष परिसर से लेकर बाहर तक सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी। पुलिस इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह समेत पुलिस अधिकारी सत्यम कुमार चौकसी की निगरानी करते दिखे। चौक-चौराहा एवं नामांकन केंद्र के अंदर-बाहर पुलिस सक्रिय थी। इधर सुभाष चौक, इंदिरा चौक, थाना रोड, प्रखंड रोड आदि कई मार्गो में पुलिस मुस्तैद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.