Move to Jagran APP

आरएसएस के पूर्व प्रचारक पर गठित नहीं हो सका आरोप

अजमेर बम ब्लास्ट कांड से बरी हुए आरएसएस के पूर्व प्रचारक देवेंद्र कुमार बुधवार को जामताड़ा पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 08:01 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 08:01 PM (IST)
आरएसएस के पूर्व प्रचारक पर गठित नहीं हो सका आरोप
आरएसएस के पूर्व प्रचारक पर गठित नहीं हो सका आरोप

संवाद सूत्र, जामताड़ा : अजमेर बम ब्लास्ट कांड से बरी हुए आरएसएस के पूर्व प्रचारक देवेंद्र कुमार गुप्ता बुधवार को नारायणपुर थाना में दर्ज एक मामले में जामताड़ा के एसडीजेएम की अदालत में पेश हुए। इस मामले के एक अन्य आरोपित की अनुपस्थिति की वजह से गुप्ता समेत अन्य के खिलाफ आरोप गठित नहीं हो सका। अगली सुनवाई नौ अक्टूबर को होगी। सभी को अगली तिथि में सशरीर उपस्थित होने का आदेश दिया गया है।

loksabha election banner

9 जुलाई 2006 को नारायणपुर थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव में आरएसएस के 10-12 कार्यकर्ता गोहत्या बंद करो का नारा लगाते हुए गुजर रहे थे। तभी गांव के अलीमुद्दीन अंसारी अपने खेत से वापस लौट रहा था। आरोप हैकि अलीमुद्दीन को आरोपितों ने पकड़ लिया और अपने साथ ले गए। इस बीच ग्रामीण भी एकत्रित हुए तो सभी आरोपित फाय¨रग करते हुए भाग गए। अलीमुद्दीन के पिता कलामुद्दीन नारायणपुर थाना में मामला दर्ज कराया था। मामले में पुलिस अनुसंधान के क्रम में पबिया निवासी सोनू ¨सह, मोनू ¨सह, जयदेव मंडल, फटिक तिवारी, धर्मपुर के मुरली ¨सह, विकास पांडेय, करमाटांड़ के अमृत मंडल व अजमेर के अलवर निवासी देवेंद्र गुप्ता के विरुद्ध अदालत में 2 फरवरी 2018 को चार्जशीट समर्पित की गई। इस मामले में सभी आरोपितों को पूर्व में जमानत मिल चुकी है। बुधवार को आरोप गठन होना था। आरोपित मुरली ¨सह के नहीं पहुंचने के कारण वह नहीं हो सका। इस प्रकरण में अब तक 6 गवाहों का धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.