Move to Jagran APP

जविप्र दुकानों में खाद्यान्न वितरण की हो रही मॉनीटरिग

खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत समय पर एसएफसी गोदाम नारायणपुर से डीलरों ने अनाज का उठाव व समय पर खाद्यान्न का वितरण सुनिश्चित करने की कवायद तेज कर दी गई है। इसकी मॉनीटरिग भी हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 06:08 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 06:08 PM (IST)
जविप्र दुकानों में खाद्यान्न वितरण की हो रही मॉनीटरिग
जविप्र दुकानों में खाद्यान्न वितरण की हो रही मॉनीटरिग

नारायणपुर (जामताड़ा) : खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत समय पर एसएफसी गोदाम नारायणपुर से डीलरों ने अनाज का उठाव व समय पर खाद्यान्न का वितरण सुनिश्चित करने की कवायद तेज कर दी गई है। इसकी मॉनीटरिग भी हो रही है। बुधवार को बड़े पैमाने पर खाद्यान्न का वितरण किया गया। नारायणपुर के जन वितरण दुकानदार मनोज रजक के यहां खाद्यान्न लेने के लिए लाभुकों की भीड़ देखी गई।

loksabha election banner

यह व्यवस्था ऑनलाइन होने के बाद पॉस मशीन से खाद्यान्न का वितरण हो रहा है। प्रत्येक माह छह तारीख से खाद्यान्न वितरण आरंभ हो जाता है। खाद्यान्न का वितरण समय पर और प्रावधान के अनुरूप हो इसके लिए पूर्व में ही पंचायत स्तर पर पर्यवेक्षकों की नियुक्ति भी की गई थी। खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्ड धारी लाभुकों को प्रति लाभुक को प्रतिमाह पांच किग्रा अनाज उपलब्ध करवाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.