Move to Jagran APP

इंप्लाइज एसोसिएशन ने किया जीएम ऑफिस के सामने प्रदर्शन

रेलनगरी चित्तरंजन स्थित चिरेका महाप्रबंधक कार्यालय मुख्य द्वार के समक्ष गुरुवार को ऑल इंडिया एससी-एसटी रेलवे इंप्लाइज एसोसिएशन के आह्वान पर पूना पेक्ट दिवस पर भारतीय रेल के निजीकरण व निगमीकरण के विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 04:55 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 04:55 PM (IST)
इंप्लाइज एसोसिएशन ने किया जीएम ऑफिस के सामने प्रदर्शन
इंप्लाइज एसोसिएशन ने किया जीएम ऑफिस के सामने प्रदर्शन

संवाद सूत्र, मिहिजाम (जामताड़ा): रेलनगरी चित्तरंजन स्थित चिरेका महाप्रबंधक कार्यालय मुख्य द्वार के समक्ष गुरुवार को ऑल इंडिया एससी-एसटी रेलवे इंप्लाइज एसोसिएशन के आह्वान पर पूना पेक्ट दिवस पर भारतीय रेल के निजीकरण व निगमीकरण के विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया।

loksabha election banner

राष्ट्रव्यापी विरोध विरोध प्रदर्शन के दौरान एसोसिएशन ने मांगों से संबंधित ज्ञापन महाप्रबंधक को सौंपा। इससे पूर्व एसोसिएशन के क्षेत्रीय अध्यक्ष एस सी ब्रम्हो, क्षेत्रीय सचिव एसपी मारंडी, प्रफुल्ल कुमार साहा ने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। वक्ताओं ने केंद्र की नीतियों को जनविरोधी करार दिया। केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

वक्ताओं ने चिरेका के स्थानीय लोगों को तीर-धनुष को पुन: लागू करने पर बल दिया। एसोसिएशन के सदस्य सत्यनारायण मंडल अनूठा वेष धारण कर प्रदर्शन में आकर्षण का केंद्र बने थे। उन्होंने काले परिधान में सरकार विरोधी नारे के साथ तीन तल्ले टोपी पर तिरंगा झंडे में बाबा साहेब की तस्वीर लगाई थी। अन्य कई कार्यकर्ता घास-फूस अंकित टोपी के साथ तीर धनुष लिए हुए थे। रेल में निजीकरण व निगमीकरण को तत्काल बंद करने, रेल को निजी ऑपरेटरों को सौंपने के निर्णय को वापस लेने, सरकार से भारतीय रेल में 50 प्रतिशत रिक्त पदों को समाप्त करने के केंद्र सरकार के निर्णय को वापस लेने की मांग की गई। इसमें आरक्षित पद भी शामिल हैं। अन्य मांगों में निजी क्षेत्र व न्यायपालिका में आरक्षण लागू करने, इंडियन जुडिशियल सर्विसेज का गठन करने, वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग का आरक्षण का प्रतिशत बढ़ाकर 17 व 9 प्रतिशत करना आदि शामिल थे। प्रदर्शन में भारी संख्या में सदस्य थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.