Move to Jagran APP

लादेन जैसा करें मसूद-हाफिज का हाल

संवाद सहयोगी, मुरलीपहाड़ी (जामताड़ा) : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ के

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 07:04 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 07:04 PM (IST)
लादेन जैसा करें मसूद-हाफिज का हाल

संवाद सहयोगी, मुरलीपहाड़ी (जामताड़ा) : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ जवानों की शहादत से क्षेत्र में हर तरफ आक्रोश का माहौल है। रविवार को मुरलीपहाड़ी में जामिया मोहम्मदिया डाभा केंद्र के शिक्षकों एवं छात्रों ने प्रदर्शन किया। मदरसे के उप सचिव मौलाना अल्लाउद्दीन अंसारी के नेतृत्व में मौलाना शिक्षक, छात्र सड़क पर उतरे। प्रदर्शन के दौरान सभी ने नारेबाजी की। जुलूस के दौरान हिन्दुस्तान ¨जदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद, आतंकी हाय-हाय के नारे भी लगाए। मुरलीपहाड़ी चौक में हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

loksabha election banner

मौलाना अल्लाउद्दीन ने श्रद्धांजलि सभा में कहा कि पुलवामा में जिन बेगुनाहों को आतंकी ने आत्मघाती हमलाकर शहीद किया, उसकी कड़ी ¨नदा करते हैं। पाक सरकार की शह पर नाचने वाले आतंकी को हमारे देश की सरकार मुंहतोड़ जबाब दे। हमलोग सरकार के साथ हैं। यदि सेना को हमारे जैसे ग्रामीणों का शारीरिक सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी तो हम उससे पीछे नहीं हटेंगे। अब पाकिस्तान की करतूत को सहन नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जेहाद के नाम पर युवकों को गुमराह करने वाले आतंकी के आका को अमेरिका की तरह जवाब देने की आवश्यकता है। पाकिस्तान के अंदर छिपे आतंकी लादेन को जिस प्रकार अमेरिकी कमांडो ने घुस कर मारा था, उसी तरह आतंकी मसूद अजहर, हाफिज सईद जैसे आतंकी को चुन-चुन कर मारने का वक्त आ गया। उन्हें सरकार शीघ्र सबक सिखाए, हम सरकार के साथ हैं। मौके पर लाल मोहम्मद, मोहम्मद ईशहाक, मोहम्मद इसराइल, मोहम्मद अल्ताफ आदि उपस्थित थे।

भाजपाइयों ने कैंडल मार्च निकाला : आंतकियों के कायराना हरकत के विरोध में रविवार देर शाम को भाजपा कार्यकर्ताओं ने कुंडहित के बरमसिया मोड़ से कैंडल मार्च निकाला और शहीदों को श्रद्धांजलि देकर नमन किय। भाजपा नेता माधव चंद्र महतो के नेतृत्व में बरमसिया से पुराना बैंक मोड़ तक कैंडल मार्च निकाला गया। महतो ने हमले की ¨नदा की। गया प्रसाद मंडल, खिरोद ¨सह, दामोदर लायक, विश्वजीत ¨सह, गौर कर्मकार, कार्तिक लौह आदि भी थे।

फतेहपुर में सड़क पर उतरीं महिलाएं : सैनिकों पर आतंकी हमला के विरोध में महिलाओं ने फतेहपुर में कैंडल मार्च निकाला। दुर्गा मंदिर परिसर से कैंडल मार्च निकालकर बाजार का भ्रमण किया। इस दौरान महिलाओं ने अब वार्ता छोड़ दो पाकिस्तान को तोड़ दो, खून के बदले खून, पाकिस्तान मुर्दाबाद, पाकिस्तान होश में आओ, भारत माता की जय, 40 के बदले 40 हजार चाहिए के नारे बुलंद किए गए। वार्ड सदस्य ¨टकी सामंत ने कहा कि पाकिस्तान से समझौता बहुत हो चुका है। अब आर-पार की लड़ाई होनी चाहिए। सैनिक का बलिदान व्यर्थ में नहीं जाना चाहिए। अगर भारत में भी कोई देशद्रोही हो तो उसे भी चिह्नित कर ठोस कार्रवाई सरकार करे। मौके पर विभा देवी, ज्योत्सना देवी, पारुल देवी, सीमा देवी, रीता देवी आदि उपस्थित थे।

¨बदापाथर में रैली निकाल कर विरोध जताया : पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के चौथे दिन भी ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों में रोष देखा गया। रविवार को क्षेत्र के युवाओं ने बांदो मोड़ से मोटरसाइकिल रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। रैली श्रीपुर, खैरा होते हुए गेड़िया पहुंची। भारत माता की जय, पाकिस्तान मुर्दाबाद, पाकिस्तान को उसी के भाषा में जवाब दे सरकार आदि नारे लगे। गेड़िया में शहीदों को दो मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी। तत्पश्चात आतंकवादियों के पनाहगार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन किया। मौके पर जयकृष्ण ¨सह, समरेश ¨सह, संतोष ¨सह, काजल ¨सह, पंकज ¨सह, गणेश ¨सह, दीपक भोक्ता, विशाल ¨सह, जगरनाथ ¨सह, शेखर ¨सह, संदीप ¨सह सहित दर्जनों युवक उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.