Move to Jagran APP

झारखंड-ओडिशा की सैर कराएगी'यात्रा', घर-घर में होगी मौजूद

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड-ओडिशा की सैर यदि आपको करनी है तो दैनिक जागरण की 'या

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jun 2018 10:27 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 10:27 PM (IST)
झारखंड-ओडिशा की सैर कराएगी'यात्रा', घर-घर में होगी मौजूद
झारखंड-ओडिशा की सैर कराएगी'यात्रा', घर-घर में होगी मौजूद

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड-ओडिशा की सैर यदि आपको करनी है तो दैनिक जागरण की 'यात्रा बुक' जरूर पढ़ें। इसमें पर्यटन स्थल से लेकर बस, ट्रेन, हवाई जहाज की टाइमिंग, मिलने वाली सुविधाएं, चिकित्सा, शिक्षा सहित सभी जरूरी चीजों का जिक्र विस्तार से किया गया है। यहां तक की गृहिणियों का भी विशेष ख्याल रखा गया है। उनके लिए तरह-तरह के व्यंजन बनाने के तरीके भी बताए गए हैं। शनिवार को दैनिक जागरण ने इस यात्रा बुक के तीसरे संस्करण की लांचिंग साकची स्थित होटल केनेलाइट में की, जिसकी सराहना अतिथियों ने खूब की।

loksabha election banner

कार्यक्रम का शुभारंभ दैनिक जागरण के संस्थापक स्व. पूर्णचंद्र गुप्त, पूर्व प्रधान संपादक स्व. नरेंद्र मोहन गुप्त व मां सरस्वती के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्वी सिंहभूम जिला के उपविकास आयुक्त (डीडीसी) विश्वनाथ माहेश्वरी ने कहा कि डिजिटल इंडिया के दौर में सूचनाएं भले ही लोगों तक तत्काल पहुंच जाती हैं, लेकिन भरोसा अब भी प्रिंट मीडिया पर ही कायम है। जब तक लोग पेपर नहीं पढ़ते, तब तक सूचना अधूरा ही लगती है। दैनिक जागरण हमेशा से समाज के लिए कुछ अलग करता रहा है और इसी कड़ी में यात्रा बुक भी शामिल है। विशिष्ट अतिथि सिटी एसपी प्रभात कुमार, एडीएम सुबोध कुमार, महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एसी अखौरी, चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष सुरेश सोंथालिया, उपाध्यक्ष भरत वसानी, जमशेदपुर चैंबर के अध्यक्ष आलोक चौधरी, वैद्य कैलाश महतो आदि उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत यूनिट हेड दिलावर साहू, संपादक शशि शेखर व वरीय विज्ञापन प्रबंधक मनोज सिन्हा समेत जागरण परिवार के अन्य सदस्यों ने किया। ------------

जिस दिन पेपर नहीं मिलता उस दिन पुराना पेपर पढ़ाता था : एसपी

सिटी एसपी ने कहा कि मैं जब भी देर रात सड़क पर निकलता हूं, तो कोई मिले या न मिले पर मीडिया के साथी जरूर मिल जाते हैं। दैनिक जागरण दूसरे अखबारों से इसलिए अलग दिखता है क्योंकि वह सभी चीजों को बैलेंस कर के चलता है। समय के साथ अपने आप को चेंज करने में भी दैनिक जागरण सबसे आगे रहा है। इसी की एक कड़ी यात्रा बुक भी है। इसमें जरूरत की सारी जानकारी मौजूद है। इसे एक बार पढ़ लेने के बाद इधर से उधर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सिटी एसपी ने कहा कि लोगों की सोच बदल रही है, पढ़ने का तरीका बदल रहा है। ऐसे में चेंजिंग जरूरी है। अखबार का सप्लीमेंट लोगों को जोड़ने का काम करता है। मैं सुबह में उठता हूं, तो सबसे पहले अखबार ही पढ़ता हूं। जब मैं पढ़ता था, उस दौरान भी पहला काम अखबार पढ़ना ही था। उस समय तो एसी लत थी कि जिस दिन अखबार नहीं आता था, उस दिन पुराना अखबार पढ़ता था। एसपी ने कहा कि अखबार पढ़ने में काफी डर लगता है। लगता है कि पता नहीं क्या छपा होगा, लेकिन यात्रा बुक निडर होकर पढूंगा, क्योंकि इसमें डरने के लिए कुछ भी नहीं है, जानने के लिए बहुत कुछ है।

----------------

जीवन ही एक यात्रा है : एडीएम

एडीएम सुबोध कुमार ने कहा कि जीवन ही एक यात्रा है। जिसके जीवन में यात्रा नहीं है, तो वह अधूरा है। व्यवहारिक ज्ञान पाने का सबसे अच्छा माध्यम यात्रा है। यात्रा के दौरान गरीबी, अमीरी सब कुछ देखने और सीखने को मिलता है, जो जीवन में जरूरी होता है। दैनिक जागरण के यात्रा बुक से पर्यटकों को काफी लाभ मिलेगा।

--------------

दैनिक जागरण की यात्रा इसी तरह बढ़ती रहे : अखौरी

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एसी अखौरी ने यात्रा बुक की सराहना करते हुए कहा कि दैनिक जागरण वह सब कुछ देने की कोशिश करता है, जो पाठक चाहते हैं। यात्रा बुक भी पाठकों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा। वह शुभकामना देते हैं कि दैनिक जागरण की यात्रा भी इसी तरह बढ़ती रहे।

-------------

झारखंड को जानने के लिए पढ़े यात्रा बुक : सोंथालिया

चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष सुरेश सोंथालिया ने कहा कि झारखंड को जानने के लिए लोगों को यात्रा बुक जरूर पढ़ना चाहिए। इसमें झारखंड सरकार के जिम्मेदार पदाधिकारी के फोन नंबर से लेकर, पर्यटक, हॉस्पिटल सहित तमाम जानकारियां शामिल है, जो लोगों के लिए जरूरी होता है। जानकारी के अभाव में वह इधर-उधर भटकते रहते हैं।

---------------

सम्मानित हुए विज्ञापन एजेंसी के प्रतिनिधि

जागरण यात्रा की लांचिंग के दौरान अतिथियों ने विज्ञापन एजेंसी के प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया, जिनमें मो. राशिद (शार्प एडवर्टाइजर), एनजी दास (वाया एडवर्टाइजिंग सर्विसेज), श्रीनिवास राव व तुलसी राव (ब्रह्मानंद क्रिएशन), विवेक शर्मा (डिजाइन जंक्शन), विकास शर्मा (विकास एडवर्टाइजर), श्रीराम तिवारी (बिमला कम्यूनिकेशन), रवि शंकर (ऑल एड सोल्यूशन), उमाशंकर सिंह व मिथिलेश तिवारी (एसके एडवर्टाइजर), धर्मवीर सिंह (डी कंपनी), सुशोभन चौधरी (सनसाइन कम्यूनिकेशन), आलोक (जेनेसिस) व ओपी इनानी (इनानी एडवर्टाइजिंग एजेंसी) शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.