Move to Jagran APP

जैट का परिणाम जारी, जुगसलाई के साकेत को मिला 99.68 परसेंटाइल

पिछले 15 दिनों से बरकरार असमंजस को समाप्त करते हुए विशेषकर एक्सएलआरआइ में नामांकन को जेवियर एप्टीच्यूट टेस्ट यानी जैट का परिणाम सोमवार की देर रात जारी कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 05:56 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 05:56 AM (IST)
जैट का परिणाम जारी, जुगसलाई के साकेत को मिला 99.68 परसेंटाइल
जैट का परिणाम जारी, जुगसलाई के साकेत को मिला 99.68 परसेंटाइल

जासं, जमशेदपुर : पिछले 15 दिनों से बरकरार असमंजस को समाप्त करते हुए विशेषकर एक्सएलआरआइ में नामांकन को जेवियर एप्टीच्यूट टेस्ट यानी जैट का परिणाम सोमवार की देर रात जारी कर दिया गया। हालांकि इस संबंध में एक्सएलआरआइ की ओर से टापरों के परसेंटाइल जारी नहीं किए गए है और इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान दिया गया है। जानकारी के अनुसार जमशेदपुर के जुगसलाई के रहने वाले साकेत रिगसिआ को 99.68 परसेंटाइल प्राप्त हुआ है। इसी तरह कदमा के कौसतव कौस्तव ब्रहमा को 99.16 परसेंटाइल और राहुल तिवारी 98.89 परसेंटाइल प्राप्त हुआ ।

loksabha election banner

-----

दो जनवरी को 73 शहरों में आयोजित हुई थी परीक्षा

जेवियर एप्टीच्यूट टेस्ट (जैट ) 2022 की परीक्षा दो जनवरी को देश के 73 शहरों में आयोजित की गई। इस परीक्षा के लिए 76 हजार छात्रों ने अपना निबंधन कराय था। इसमें से 66 हजार छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। इस परीक्षा में अंतिम रूप से चयन होने वाले उम्मीदवारों को एक्सएलआरआइ के अलावा देश के विभिन्न बिजनेस स्कूलों में एडमिशन मिल सकेगा। एक्सएलआरआइ में पीजीडीएम ( बीएम), पीजीडीएम ( एचआरएम), एक्स-पीजीडीएम (जनरल ), एफपीएम कोर्स में जैट के स्कोर से एडमिशन हो सकेगा। जमशेदपुर में आयन डिजिटल, अल कबीर पॉलिटेक्निक कालेज व डीबीएमएस कैरियर एकेडमी को परीक्षा केंद्र बनाया गया था।

---------

360 सर्वश्रेष्ठ छात्रों का एक्सएलआरआइ में होगा सीधे नामांकन

एक्सएलआरआइ में पीजीडीएम ( बीएम), पीजीडीएम ( एचआरएम), एक्स-पीजीडीएम (जनरल ), एफपीएम कोर्स में जैट में टॉप 360 छात्रों का सीधे एडमिशन होगा। यह एडमिशन दो साल के बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट में होगा। अधिकतर छात्रों ने कैट व जैट दोनों दिया है। इन परिणामों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर अब छात्र कालेज व संस्थान का चयन करेंगे। जैट के स्कोर कार्ड 31 मार्च तक डाउनलोड किए जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.