Move to Jagran APP

निर्माणाधीन पुलिया से गिरकर तीसरी रेल लाइन निर्माण में कार्यरत मजदूर की मौत

शनिवार को चंद्ररेखा गांव के समीप स्वर्णरेखा नदी पर तीसरी रेल लाइन बिछाने के दौरान एक मजदूर पुलिया से नीचे गिर गया। इस कारण घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। 40 वर्षीय मृतक सोमनाथ चटर्जी पश्चिम बंगाल के व‌र्द्धमान का निवासी है। इस घटना के बाद अन्य मजदूरों ने सोमनाथ को निरामय हेल्थ केयर पहुंचाया जहां चिकित्सकीय जांच के बाद डा. सपन महतो ने उसे मृत घोषित कर दिया..

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 09:10 AM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 09:10 AM (IST)
निर्माणाधीन पुलिया से गिरकर तीसरी रेल लाइन निर्माण में कार्यरत मजदूर की मौत

संसू, गालूडीह : शनिवार को चंद्ररेखा गांव के समीप स्वर्णरेखा नदी पर तीसरी रेल लाइन बिछाने के दौरान एक मजदूर पुलिया से नीचे गिर गया। इस कारण घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। 40 वर्षीय मृतक सोमनाथ चटर्जी पश्चिम बंगाल के व‌र्द्धमान का निवासी है। इस घटना के बाद अन्य मजदूरों ने सोमनाथ को निरामय हेल्थ केयर पहुंचाया, जहां चिकित्सकीय जांच के बाद डा. सपन महतो ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना की सूचना मिलते ही गालूडीह थाना की पुलिस निरामय हेल्थ केयर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए घाटशिला अनुमंडल अस्पताल भेज दिया। सहयोगी मजदूरों ने बताया कि जीपीटी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड नदी के ऊपर थर्ड रेल लाइन बिछाने का काम करा रहा है। पुलिया की ढलाई के लिए सोमनाथ छड़ बांध रहा था। अचानक पैर फिसलने के कारण वह निर्माणाधीन पुलिया से नीचे गिर गया। कुतलुडीह के पदमलाल गुरूम की संदिग्ध अवस्था में मौत : शुक्रवार की रात कुतलुडीह गांव में पदमलाल गुरुम की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर शनिवार को मऊभंडार ओपी के प्रभारी उमाकांत तिवारी, इंस्पेक्टर हीरालाल महतो, एसआइ रामानुज कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए घाटशिला अनुमंडल अस्पताल भेज दिया। इंस्पेक्टर हीरालाल ने बताया कि ग्रामीणों के अनुसार, मृतक पदम लाल गुरुम के साथ किसी बात को लेकर उसके भतीजा संजय गुरुम के साथ मारपीट हुई थी। परंतु मृतक के भाई राजू गुरुम समेत परिवार के अन्य सदस्यों का कहना है कि कोई विवाद नहीं हुआ था। पदम लाल गुरुम रात में बाथरूम गए थे। बाथरूम में गिरने से उनकी मौत हुई है। पोस्टमार्टम के बाद ही मामला स्पष्ट होगा। इधर, संजय गुरुम ने बताया कि पदम लाल गुरुम के साथ कोई झगड़ा नहीं हुआ था। बेवजह उसे फंसाया जा रहा है। बाथरूम में गिरने के बाद पड़ोस के रंजीत मुर्मू व गणेश लाल ने उसके चाचा को अनुमंडल अस्पताल ले गए थे। जांच के दौरान चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ट्रेलर के धक्के से तीन भेड़ की मौत, एनएच जाम : राष्ट्रीय राजमार्ग- 18 पर चोइरा चौक के समीप शनिवार को सड़क पार कर रहे मवेशियों के झुंड के बीच से गुजरने के दौरान ट्रेलर की चपेट में आ जाने से तीन भेड़ की मौत हो गई। घटना के बाद चालक दो किमी दूर त्रिलोक लाइन होटल में ट्रेलर को छोड़कर फरार हो गया। पीछा कर रहे ग्रामीणों ने ट्रेलर को अपने कब्जे में लेकर क्षतिपूर्ति की मांग करते हुए हाइवे को जाम कर दिया। सूचना मिलते ही पीएसआइ अविनाश कुमार एवं थाना प्रभारी संतन तिवारी ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन पारंपरिक हथियारों से लैस ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे। बाद में प्रति भेड़ पांच हजार रुपये सहायता राशि तय होने के बाद ग्रामीण सड़क से हटे। इस दौरान करीब एक घंटे तक आवागमन ठप रहा। प्रदर्शन में शामिल पूर्ण चंद्र सोरेन, सिगो हेंब्रम, नवीन सोरेन, दुलारी हेंब्रम, बांगी हेंब्रम ने बताया कि वे अपनी भेड़ों को लेकर खेत की ओर जा रहे थे। इसी क्रम में तेज रफ्तार ट्रेलर की चपेट में आने से बांगी, नगेन, ईश्वर हेंब्रम की एक-एक भेड़ की मौत हो गई। बताया गया है कि संबंधित ट्रेलर ने मोहुलीशोल के ऑटो में भी धक्का मार दिया था। हालांकि ऑटो में सवार हो रहे लोग बाल-बाल बच गए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.