Move to Jagran APP

पांच मंजिला इमारत से गिरकर मजदूर की मौत, करीम सिटी कॉलेज के मानगो कैंपस में हादसा Jamshedpur News

जमशेदपुर में शनिवार सुबह हुए एक हादसे में मजदूर की जान चली गई। हादसा आजादनगर थाना क्षेत्र के रोड नंबर 1 में स्थित करीम सिटी कॉलेज के मानगो कैंपस में हुआ।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 12:39 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 05:29 PM (IST)
पांच मंजिला इमारत से गिरकर मजदूर की मौत, करीम सिटी कॉलेज के मानगो कैंपस में हादसा Jamshedpur News
पांच मंजिला इमारत से गिरकर मजदूर की मौत, करीम सिटी कॉलेज के मानगो कैंपस में हादसा Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। Worker falls from roof in Mango Campus of Karim City College Died पूर्वी सिंहभूम के मुख्‍यालय जमशेदपुर में शनिवार सुबह हुए एक हादसे में मजदूर की जान चली गई। हादसा आजादनगर थाना क्षेत्र के रोड नंबर 1 में स्थित करीम सिटी कॉलेज के मानगो कैंपस में हुआ।

loksabha election banner

कैंपस की पांच मंजिला इमारत से गिरकर दाईगुट्टू  के रहनेवाले मजदूर 28 वर्षीय रमेश सिंह सरदार की मौत हो गई। रमेश सिंह सरदार सुबह साढ़े आठ बजे इमारत की छत पर बांस- बल्ली बांधने गया था। इसी क्रम में  पैर फिसलने से वह जमीन पर आ गिरा। उसकी मौत हो गई। साथ में काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि बरसात के चलते बांस गीला था। उसने मना किया था कि वह ऊपर नहीं जाएगा। लेकिन ठेकेदार ने जबरदस्ती दबाव डालकर उसको ऊपर भेजा था।

मौके पर हो गई मौत

इसी बिल्डिंग से गिरा मजदूर रमेश सिंह सरदार। 

रमेश सिंह सरदार की गिरते ही घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उसका दोनों पैर टूट गया और सर फट गया था। सूचना पाकर परिजन और बस्ती के लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस बुलाई गई। पुलिस एफ आई आर दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। ठेकेदार ने परिजनों को पचास  हजार रुपए नकद दिए हैं। मुआवजा के तौर पर तीन लाख रुपए और देने का वादा किया है।

 कॉलेज प्रशासन पत्‍नी को देगा नौकरी

कॉलेज प्रबंधन से वार्ता करते मृतक के परिजन और मजदूर। 

करीम सिटी कॉलेज के प्रिंसिपल ने मृतक रमेश सिंह सरदार की पत्नी चिंता सिंह को सफाई कर्मी के तौर पर कालेज में अस्थाई नौकरी देने की भी बात कही है। ताकि वह अपनी 8 साल की बेटी की पढ़ाई का बोझ उठा सके। करीम सिटी कॉलेज को एक दिन के लिए बंद कर दिया गया है। हालांकि, जिनका प्रैक्टिकल का एग्जाम है उनका एग्जाम लिया जा रहा है।

 

हादसे के बाद बंद कॉलेज। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.