Move to Jagran APP

लॉकडाउन में भोजन से ज्‍यादा पानी पर आफत, टैंकर के इंतजार में बर्तनों की लग रही कतार Jamshedpur News

मानगो पोस्ट ऑफिस रोड कृष्णा नगर में एक माह से नहीं मिल रहा पानी कोरोना के डर से लोग अपने घरों में भी नहीं करने दे रहे प्रवेश।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 04:01 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 04:01 PM (IST)
लॉकडाउन में भोजन से ज्‍यादा पानी पर आफत, टैंकर के इंतजार में बर्तनों की लग रही कतार Jamshedpur News
लॉकडाउन में भोजन से ज्‍यादा पानी पर आफत, टैंकर के इंतजार में बर्तनों की लग रही कतार Jamshedpur News

जमशेदपुर ( जागरण संवाददाता)। मानगो पोस्ट ऑफिस रोड कृष्णा नगर में लगभग एक महीने से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। लोग पानी के लिए अपने आसपास के लोगों के से मांग कर काम चला रहे थे। अब कोरोना महामारी के चलते लोग अपने घर में किसी को प्रवेश करने नहीं दे रहे हैं।

loksabha election banner

इस संबंध में स्थानीय निवासी कामेश्वर ठाकुर ने बताया कि इस संबंध में पीएचडी विभाग के अधिकारियों से कई बार गुहार लगाई गई है लेकिन वहां कोई सुन नहीं रहा है। इनके पास सबसे बड़ी समस्या यह हो गई है कि लोग भोजन जुटाने से ज्यादा पानी जुटाने में परेशान हो गए हैं। 

इस इंतजार में बैठे रह रहे लोग कि शायद टैंकर आए, पानी मिले

कामेश्वर ठाकुर ने बताया कि इस संबंध में भाजपा नेता विकास सिंह को सूचना दी। सूचना मिलते ही वे मौके पर पहुंचे उन्होंने देखा लोग अपने पतीला और बाल्टी लेकर सड़क पर बैठे हुए थे। पूछने पर बताया कि हमें आशा है कि नगर निगम वाले टैंकर  भेजेंगे।

सप्ताह में एक बार कभी टेंकर भूले भटके आ जाता है उसी के आस पर हम बैठे हुए हैं। एक और जहां देश के प्रधानमंत्री लोगों से आवाहन कर रहे हैं कि आप अपने हाथ को बार बार धोने साफ रहिए स्वच्छ रहिए वही पानी के अभाव में कृष्णा नगर में लोग उनकी बातों को भी नहीं मान पा रहे हैं और बिना पानी के जीवन यापन कर रहे हैं। 

इंटकवेल का मोटर जला, कोलकाता से पार्टस लाने के लिए अनुमति का इंतजार

मानगो के पोस्‍ट ऑफिस रोड पहुंचे भाजपा नेता ने सहायक अभियंता पेयजल आपूर्ति विभाग से इस मामले की जानकारी दिया। सहायक अभियंता ने कहा कि इंटकवेल का एक मोटर जला हुआ है।

सामान हमें मिल नहीं रहा है। हम लोग उपायुक्त के माध्यम से प्रयास कर रहे हैं परमिशन लेकर कोलकाता से सामान लाने के लिए। विकास सिंह ने मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी को दूरभाष में टैंकर भेजने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि हम टैंकर भेज रहे हैं । टैंकर आने के बाद लोगों को पानी मिला. भाजपा नेता विकास सिंह ने कहा कि अगर अविलंब इस समस्या का समाधान नहीं हुआ। तो हम सभी पानी का भिक्षाटन घूम घूम कर करेंगे। इस अवसर पर कामेश्वर ठाकुर, इंदु सिन्हा, चेतन रजक ,संजय गोराई ,रामदेव ठाकुर के अलावा काफी संख्या में स्थानीय महिला बच्चे उपस्थित थे।

क्‍या कहते हैं पेयजल एवं स्‍वचछता विभाग के अधिकारी

पेयजल और स्वच्छता विभाग के सर्किल इंस्पेक्टर वकील सिंह का कहना है कि उस क्षेत्र में पाइपलाइन अंदर कहीं जाम हो गया है। इस  समस्या के समाधान के लिए मजदूर को लगा रखा गया है। वहां खुदाई का काम चल रहा है। जैसे ही पाइपलाइन का जाम खुलेगा, जलआपूर्ति प्रारंभ कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.