Move to Jagran APP

आर्थिक सहयोग दे सरकारी योजना को अपने हिसाब से बनवा रहे ग्रामीण, विधायक ने भी ग्रामीणों के कदम को सराहा

धालभूमगढ़ प्रखंड के किशोर संघ मुड़ाकाटी फुटबाल मैदान में विधायक रामदास सोरेन की अनुशंसा पर वीर शहीद फोटो हो खेल मैदान सह चेंजिंग रूम का निर्माण किया जा रहा है। इसके बाद ग्रामीणों के प्रयास से दो चेजिंग रूम व शौचालय का निर्माण इसी योजना में शामिल कर लिया गया।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 04:36 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 04:36 PM (IST)
आर्थिक सहयोग दे सरकारी योजना को अपने हिसाब से बनवा रहे ग्रामीण, विधायक ने भी ग्रामीणों के कदम को सराहा
धालभूमगढ़ के मुड़ाकाटी में बन रहा वीर शहीद फोटो हो खेल मैदान व चेंजिंग रूम

 धालभूमगढ़ (संवाद सूत्र)। धालभूमगढ़ प्रखंड के किशोर संघ मुड़ाकाटी फुटबाल मैदान में विधायक रामदास सोरेन की अनुशंसा पर वीर शहीद फोटो हो खेल मैदान सह चेंजिंग रूम का निर्माण किया जा रहा है। चेजिंग रूम एवं शौचालय की लागत डेढ़ लाख रुपये है और मैदान समतलीकरण का 1 लाख 73 हजार रुपये प्राक्कलित राशि है। चेजिंग रूम में आठ बाइ दस का एक कमरा बनेगा। कमरे के छोटे साइज को देखते हुए किशोर संघ मुड़ाकाटी एवं अन्य सदस्यों ने इस कमरे को बड़ा आकार देने का संकल्प लिया। इसके बाद ग्रामीणों के प्रयास से दो चेजिंग रूम व शौचालय का निर्माण इसी योजना में शामिल कर लिया गया। इसके तहत 14 बाइ 16 का एक रूम और आठ बाइ सोलह का एक रूम बनाया जा रहा है। साथ में दो शौचालय है। इसके लिए ग्रामीणों ने योजना के संवेदक को अलग से डेढ़ लाख रुपया दिया है। ग्रामीणों अपने हिसाब से इस सरकारी योजना को मूर्त रूप दे रहे हैं। विधायक रामदास सोरेन ने ग्रामीणों के इस प्रयास की सराहना की है। सरकारी योजना ग्रामीणों के फायदेमंद हो यह सबसे बड़ी बात है।

loksabha election banner

किशोर संघ के अध्यक्ष सुकुमार महतो, सचिव उत्तम महतो, कोषाध्यक्ष सुशील महतो ने कहा कि इसका शिलान्यास विधायक रामदास सोरेन ने छह जुलाई को कियाथा। आशा है कि मकर के बाद इस योजना का उद्घाटन उनके द्वारा होगा करेंगे। विधायक के प्रति आभार जताया है। ग्रामीणों एवं क्लब के सदस्यों द्वारा चेंजिंग रूम को सरकारी प्रावधान के अलावा भी डेढ़ से दो लाख रुपया लगाया गया है। धालभूमगढ़ में 105 राजस्व ग्राम है। छह गांव के सरकारी फोटो हो चेंजिंग रूम एवं मैदान समतलीकरण का कार्य स्वीकृत हुआ है। ग्राम प्रधान प्रणव महतो ने बताया कि विधायक का यह प्रयास सराहनीय है। यहां सरकारी सामुदायिक भवन एक भी नहीं था। विधायक के प्रयास में क्लब के सदस्य सहयोग कर इस योजना के आकार को विस्तार दे चुके हैं। खेल मैदान में विधायक द्वारा क्लब भवन देने की भी बात कही गई, लेकिन कुछ लोग अपने निजी हित में सामाजिक कार्य की अनदेखी कर वरीय पदाधिकारी को फोटो हो निर्माण कार्य में गलत ढंग से किए जाने की शिकायत कर रहे हैं, जो समझ से परे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.