Move to Jagran APP

Indian Railways: हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर ग्रामीणों ने डाला डेरा, छह घंटे से अधिक रहा कब्जे में

Indian Railways.चक्रधरपुर रेल मंडल अंतर्गत हावड़ा-मुम्बई मुख्य रेलमार्ग के गोइलकेरा रेलवे स्टेशन में बुधवार को नागरिक एकता मंच के आह्वान पर सैकड़ों लोगों ने रेल चक्का जाम कर दिया। ग्रामीण एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रहे थे। रेल मार्ग में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 02:50 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 03:49 PM (IST)
Indian Railways: हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर ग्रामीणों ने डाला डेरा, छह घंटे से अधिक रहा कब्जे में
आंदोलनकारियों से वार्ता करने डीसीएम पहुंचे। पहले दौर में नहीं बनी बात।

गोईलकेरा /जमशेदपुर, जेएनएन। चक्रधरपुर रेल मंडल अंतर्गत हावड़ा-मुम्बई मुख्य रेलमार्ग के गोइलकेरा रेलवे स्टेशन में बुधवार को नागरिक एकता मंच के आह्वान पर सैकड़ों लोगों ने रेल चक्का जाम कर दिया। ग्रामीण एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रहे थे। सुबह 8.45 बजे रेलवे स्टेशन में अनिश्चितकालीन रेल चक्का जाम शुरू हुआ।

loksabha election banner

नागरिक एकता मंच के अध्यक्ष लक्ष्मण मेलगांडी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के बाद रेलवे की मनमानी के खिलाफ यह आंदोलन किया जा रहा है। गोइलकेरा में पहले जो एक्सप्रेस ट्रेनें रुकती थीं उसका ठहराव हटा दिया गया है। इससे इलाके के हजारों लोग प्रभावित हुए हैं। जब तक लोगों की मांग पूरी नहीं हो जाती आंदोलन जारी रहेगा।

ग्रामीणों ने ट्रेनों का परिचालन ठप किया

ग्रामीणों के आंदोलन से हावड़ा-मुम्बई मुख्य रेल मार्ग में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया। इधर, रेलवे के डीसीएम आंदोलनकारियों से वार्ता के लिए गोइलकेरा पहुंचे। लेकिन ग्रामीणों ने उनसे वार्ता करने से इनकार कर दिया। लोगों का कहना है कि डीआरएम या उनके समकक्ष अधिकारी से ही बातचीत की जाएगी। रेलवे स्टेशन में आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। रेल सुरक्षा बल के साथ ही गोइलकेरा थाने के पुलिसकर्मियों को स्टेशन में तैनात किया गया है। थाना प्रभारी विकास कुमार, गोइलकेरा के बीडीओ सुधीर प्रकाश मजिस्ट्रेट के रूप में मौके पर मौजूद हैं

इन मांगों पर बनी सहमति

गोईलकेरा में रेल चक्का जाम दोपहर 03:03 बजे समाप्त होने की घोषणा की गई। 6 घंटे 20 मिनट रहा रेल चक्का जाम। गोईलकेरा में अनिश्चितकालीन रेल चक्का 3.10 बजे समाप्त हुआ। साउथ बिहार एक्सप्रेस और कलिंग- उत्कल एक्सप्रेस का ठहराव आज से हो गया जबकि अहमदाबाद एक्सप्रेस का ठहराव पर बातचीत का भरोसा दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.