Move to Jagran APP

टीकारण शिविर में आधार कार्ड की छायाप्रति लेने पर हंगामा

यूसिल जादूगोड़ा आवासीय कालोनी में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित टीकाकरण शिविर में लोगों का टीकाकरण किया गया। शिविर में 45 वर्ष से ऊपर को दूसरी डोज एवं 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को पहली डोज दी गई..

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 06:30 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 06:30 AM (IST)
टीकारण शिविर में आधार कार्ड की छायाप्रति लेने पर हंगामा
टीकारण शिविर में आधार कार्ड की छायाप्रति लेने पर हंगामा

संवाद सूत्र, जादूगोड़ा : यूसिल जादूगोड़ा आवासीय कालोनी में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित टीकाकरण शिविर में लोगों का टीकाकरण किया गया। शिविर में 45 वर्ष से ऊपर को दूसरी डोज एवं 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को पहली डोज दी गई। शिविर में प्रखंड कर्मी मेडिकल कर्मी यूसिल के निजी सुरक्षाकर्मी प्रज्ञा केंद्र के लोग उपस्थित थे। लेकिन शिविर शुरू होने से पूर्व यूसीआइएल जादूगोड़ा लेबर यूनियन के महामंत्री बीरबल सिंह की लापरवाही के कारण कुछ देर के लिए लोगों द्वारा हंगामा किया गया।

prime article banner

बताया जा रहा है कि बीरबल सिंह ने पूर्व में ही कतार में खड़े लोगों से आधार कार्ड की छाया प्रति ले ली थी। जबकि जिला प्रशासन एवं प्रखंड कार्यालय ने किसी प्रकार का निर्देश नहीं दिए थे। इसे लेकर लोगों ने वहां हंगामा खड़ा कर दिया। जब मामला प्रखंड एवं यूसिल के पदाधिकारियों को संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल कार्रवाई करते हुए टीकाकरण को शांतिपूर्ण तरीके संपन्न कराया। लोगों ने मामले की शिकायत मुसाबनी की बीडीओ सीमा कुमारी से की। उन्होंने मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा कि आगे से इस तरह की कोई भी सरकारी काम मे बाधा डालने का काम करेगा, तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बीरबल सिंह ने कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप गलत हैं। मैंने किसी से भी आधार कार्ड की छाया प्रति नहीं ली है। आज शहर में दो जगह होगा टीकाकरण : वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान के क्रम में शनिवार को नगर पंचायत क्षेत्र के दो केंद्रों पर टीका लगाया जाएगा। बीडीओ सह इंसीडेंट कमांडर देवलाल उरांव ने बताया कि कुल 500 लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसमें 250 को मनोहर लाल विद्यालय केंद्र तथा शेष 250 को पूर्णापानी स्थित विवाह मंडप केंद्र पर टीका लगेगा। इसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका दिया जाएगा। पांच केंद्रों में आज मिलेगी कोविशील्ड वैक्सीन : घाटशिला प्रखंड में 24 जुलाई को 18 प्लस व 45 प्लस को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली तथा दूसरी डोज फुलपाल मिडिल स्कूल, जेसी हाई स्कूल, कालचिति पंचायत भवन, हेंदलजुड़ी पंचायत भवन व बड़ाखुर्शी पंचायत भवन में दी जाएगी। सभी केंद्रों में वैक्सीन की 150 पहली डोज व 150 दूसरी डोज उपलब्ध है। सैंपल जांच में नहीं मिला पॉजिटिव : घाटशिला अनुमंडल अस्पताल द्वारा शुक्रवार को की गई सैंपल जांच में रैपिड किट में एक भी पॉजिटिव नहीं मिला है। अनुमंडल अस्पताल द्वारा आरटी-पीसीआर में 60 सैंपल, ट्रू नेट से 5 सैंपल की जांच की गई, जबकि रैपिड किट से 68 सैंपल जांचे गए। जिसमें एक भी पॉजिटिव नहीं मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.