Move to Jagran APP

टीडब्ल्यूयू चुनावी चक्कलस : अरविंद-सतीश में शुरू हो गया कोल्ड वार Jamshedpur News

टाटा वर्कर्स यूनियन में निवर्तमान डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय और महासचिव सतीश कुमार सिंह के बीच कोल्ड वार (शीतयुद्ध) शुरू हो गया है। फरवरी 2018 में हुए चुनाव के बाद से अरविंद और सतीश टाटा स्टील और टाटा वर्कर्स यूनियन के बीच होने वाले समझौते में साथ होते थे।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 10:29 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 10:29 AM (IST)
टीडब्ल्यूयू चुनावी चक्कलस : अरविंद-सतीश में शुरू हो गया कोल्ड वार Jamshedpur News
एक बैठक के दौरान अरविंद सिंह व सतीश कुमार सिंह।

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टाटा वर्कर्स यूनियन में निवर्तमान डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय और महासचिव सतीश कुमार सिंह के बीच कोल्ड वार (शीतयुद्ध) शुरू हो गया है। फरवरी 2018 में हुए चुनाव के बाद से अरविंद और सतीश टाटा स्टील और टाटा वर्कर्स यूनियन के बीच होने वाले समझौते में साथ होते थे लेकिन चुनाव की घोषणा होते ही दोनो की राहें बिल्कुल जुदा हो गए हैं।

loksabha election banner

हालांकि यूनियन चुनाव के बाद से ही जब-जब अध्यक्ष आर रवि प्रसाद से सतीश की अनबन हुई। अरविंद ने कभी भी सतीश का साथ नहीं दिया। धीरे-धीरे दोनो की बीच दूरी अब खाई बन चुकी है। चुनाव की उल्टी गिनती शुरू होते ही अब दोनो अब अलग-अलग खेमे में हैं। दोनो ने अब तक तो एक-दूसरे के खिलाफ सीधे बयानबाजी से बचते रहे हैं लेकिन पिछले दिनों हुए फायनांस कमेटी की मीटिंग के बाद सब बदल गया।

मात्र एक सवाल से सबकुछ बदल गया और अरविंद पांडेय ने सतीश पर विपक्ष का चोला ओढ़कर राजनीति करने का आरोप लगा दिया। हालांकि अरविंद को भी ये बात खल रही है कि आर रवि प्रसाद के सेवानिवृत्त होने के बाद उसके समर्थकों ने अध्यक्ष बनाने की घोषणा कर दी। लेकिन सतीश ने संजीव उर्फ टुन्नू चौधरी को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाकर अरविंद को बड़ा झटका दिया है।

ऐसे में अरविंद के लिए चुनाव जीतने आसान नहीं होगा इसलिए बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। हालांकि सतीश ने पूरे मामले में सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा है लेकिन उसकी तरफ से उसके समर्थक कमेटी मेंबरों ने अरविंद पर जवाबी जुबानी हमला शुरू कर दिया है। जो चुनाव के नजदीक आते-आते और तेज होने के आसार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.