Move to Jagran APP

अरुण सिंह के नेतृत्व में विपक्ष लड़ेगा टीडब्ल्यूयू चुनाव

टीम परिवर्तन अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में टाटा वर्कर्स यूनियन क

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jan 2018 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jan 2018 03:01 AM (IST)
अरुण सिंह के नेतृत्व में विपक्ष लड़ेगा टीडब्ल्यूयू चुनाव
अरुण सिंह के नेतृत्व में विपक्ष लड़ेगा टीडब्ल्यूयू चुनाव

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टीम परिवर्तन अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में टाटा वर्कर्स यूनियन का आम चुनाव लड़ेगी। संयोजक समिति ने इस चुनाव में टीम के नेता की विधिवत घोषणा करते हुए अरुण कुमार सिंह को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया। अरुण वर्तमान में एमईडी इलेक्ट्रिकल के कमेटी मेंबर हैं। बहुत जल्द महामंत्री व डिप्टी प्रेसिडेंट के उम्मीदवारों की भी आधिकारिक घोषणा की जाएगी। गुरुवार को कदमा स्थित केएफ-4 क्लब हाउस में लिट्टी पार्टी समारोह में उनके नाम को सर्वसम्मति से घोषित किया गया। गौरतलब हो कि वर्ष 1982 बैच के ट्रेड अप्रेंटिस सिंह फिजिक्स में एमएससी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में डिप्लोमा पद धारक हैं। भारत के राष्ट्रपति के द्वारा 1997 में इन्हें श्रम पुरस्कार हेतु घोषित किया गया और प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। 1997 से आज तक लगातार टाटा वर्कर्स यूनियन के कमेटी मेंबर के तौर पर मजदूर को अपनी सेवा प्रदान करते हुए ये 2006 से 2012 तक टाटा वर्कर्स यूनियन में उपाध्यक्ष रहे।

loksabha election banner

-----------

टुन्नू व शिवेश ने सहयोग का किया वादा

कार्यक्रम में टाटा वर्कर्स यूनियन के डिप्टी प्रेसिडेंट एसके चौधरी उर्फ टुन्नू चौधरी एवं वाइस प्रेसिडेंट शिवेश वर्मा भी मौजूद थे। दोनों ने टीम परिवर्तन को अपना पूरा सहयोग, समर्थन एवं समर्पण देने का वादा किया। मंच संचालन संयोजक अनिल कुमार सिंह ने किया।

--------------

वर्तमान अध्यक्ष के हाथ नहीं सौंपेंगे वेज रिवीजन का जिम्मा : अरुण

अरुण सिंह ने कहा कि विगत 3 सालों के यूनियन के कार्यकाल में इसके अध्यक्ष द्वारा किए गए समझौते के मद्देनजर हर मजदूर की आवाज है कि हम किसी भी परिस्थिति में अपना वेज रिवीजन, जोकि 1 जनवरी 2018 से बकाया है, इनके हाथ में देने की भूल नहीं कर सकते हैं। आज के मजदूर अपना अच्छा-बुरा सोच सकते हैं और जरूर ऐसे प्रत्याशी को अपने विभाग से चुनकर भेजेंगे जो वर्तमान अध्यक्ष के परिवर्तन का पक्षधर हो।

-----------

घर-घर जाएंगे टीम परिवर्तन के सदस्य

आरसी झा ने मौजूद सदस्यों के सामने दो प्रस्ताव रखे की टीम परिवर्तन के नाम में संशोधन करते हुए और इसके लोगो में परिवर्तन करते हुए इसे वृहद रूप दिया जाए और भविष्य में हर मोहल्ले में कर्मचारियों के बीच बैठक आयोजित कर उन्हे वर्तमान अध्यक्ष के मजदूर विरोधी कारनामों से अवगत कराया जाए और स्थिति परिस्थिति से रूबरू कराया जाए। इसे पूरी टीम ने सर्वसम्मति से स्वीकार किया।

---------------

'जो न सोचा था कभी, वहां पहुंचा दिए रवि'

टाटा वर्कर्स यूनियन के उपाध्यक्ष शिवेश वर्मा ने वर्तमान परिस्थिति पर चुटकी लेते हुए कहा कि आजकल प्लाट में यह कोटेशन आम हो चुका है 'जो ना सोचा था कभी, वहा पहुंचा दिये रवि'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.