Move to Jagran APP

ठगी का शिकार होने से बचे टाटानगर के स्टेशन निदेशक Jamshedpur News

ठग गिरोह के सदस्य डीआरएम समेत पीएफ कार्यालय का कर्मचारी बता अलग-अलग नंबर से रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी को फोन कर ठगने का प्रयास कर रहे हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 02:13 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 02:13 PM (IST)
ठगी का शिकार होने से बचे टाटानगर के स्टेशन निदेशक Jamshedpur News
ठगी का शिकार होने से बचे टाटानगर के स्टेशन निदेशक Jamshedpur News

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता।  ठग गिरोह के सदस्य इन दिनों चक्रधरपुर रेल मंडल के रेलवे कर्मचारी पर डोरा डाल रहे हैं। डीआरएम समेत पीएफ कार्यालय का कर्मचारी बता अलग-अलग नंबर से रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी को फोन कर ठगने का प्रयास कर रहे हैं।

loksabha election banner

शनिवार को राहुल गुप्ता नामक एक ठग ने मोबाइल नंबर 9064700761 नंबर से टाटानगर के स्टेशन निदेशक एचके बलमुचू को फोन कर ठगने का प्रयास किया। हालांकि स्टेशन निदेशक ठग के झांसे में नही आये और ठगी का शिकार होने से बच गये। सटेशन निदेशक ने बताया कि राहुल नामक एक युवक अपने आप को डीआरएम कार्यालय का कर्मचारी बताते हुए दोपहर में करीब चार बजे फोन किया। राहुल ने पे-स्लिप अपडेट करने की बात कह उनका बैंक एकाउंट नंबर पूछा साथ ही मोबाइल नंबर 7039011278 पर एक मैसेज टाइप करने को कहा। बातचीत के दौरान जैसे ही राहुल ने एटीएम नंबर जानना चाहा वे सतर्क हो गए। जब उन्होंने राहुल को फटकार लगाई तो उसने फोन काट दिया।

दूसरे के मोबाइल पर भी आया कॉल

इस बात की चर्चा वे स्टेशन के अन्य अधिकारियों से कर ही रहे थे कि शाम पांच बजे टाटानगर के चीफ डीटीआई पीके विश्वाल के मोबाइल पर ठग का फोन आया। विश्वाल को ठग ने पीएफ कार्यालय का कर्मचारी बता पे-स्लिप अपडेट करने की बात कही। इसकी तरह टाटानगर के दो अन्य स्टेशन मास्टर को भी ठग ने अपना निशाना बनाना चाहा, लेकिन कामयाबी नही मिली। मालूम हो कि ठग गिरोह के सदस्य हाल में ही बंडामुंडा के एक ट्रेन चालक को अपना शिकार बना चुके हैं। मामले के प्रकाश में आने के बाद से रेलकर्मी सतर्क हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.