Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the Day, 17th February 2020, उपराष्‍ट्रपति, राम मंदिर, रघुवर का पीछा, नक्‍सली कमांडर, बाबूलाल पर तंज

Top Jamshedpur News of the Day 17th February 2020. पढ़ें सोमवार शाम पांच बजे तक की जमशेदपुर की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 05:50 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 05:50 PM (IST)
Top Jamshedpur  News of the Day, 17th February 2020, उपराष्‍ट्रपति, राम मंदिर, रघुवर का पीछा, नक्‍सली कमांडर, बाबूलाल पर तंज
Top Jamshedpur News of the Day, 17th February 2020, उपराष्‍ट्रपति, राम मंदिर, रघुवर का पीछा, नक्‍सली कमांडर, बाबूलाल पर तंज

जमशेदपुर, जेएनएन। Top Jamshedpur News of the Day 17th February 2020 - सोमवार शाम पांच बजे तक की जमशेदपुर की टॉप 5 खबरें।  उपराष्‍ट्रपति ने कहा कि हमें नई सोच संग आगे बढ़ना होगा। विधायक सरयू राय अपने पत्र को पुस्‍तक की शक्‍ल देंगे।  सरायकेला में एक नक्‍सली कमांडर को गिरफ्तार किया गया है। उपराष्‍ट्रपति ने राम मंदिर में पूजा की। बाबूलाल मरांडी पर बलमुचू ने तंज कसा है। 

loksabha election banner

उपराष्‍ट्रपति जमशेदपुर में, कही ये बात

उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा है कि देश को आतंक और हिंसा से बाहर निकलकर समग्र विकास की ओर आगे बढ़ना होगा तभी हम 21 वीं सदी की चुनौतियों का सामना कर पायेंगे। उन्होंने कहा कि नई सोच के साथ हमें आगे बढ़ना होगा।  जमशेदपुर के नामकरण के 100 वर्ष पूरे होने पर सोमवार को आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपराष्‍ट्रपति ने कहा कि जमशेदपुर देश के औद्योगिक विकास का बर्थ प्‍लेस है। टाटा स्टील की उच्च नैतिकता और उद्यमिता देश के लिए मिसाल है। इसके वसूल  दूसरी कंपनियों के लिए भी एक बेंच मार्क हैं। उन्होंने कहा कि हमारा देश बसुधैब कुटुंबकम की नीति पर आगे बढ़ता है। इसका मूल सबका साथ-सबका विकास है। उपराष्‍ट्रपति ने अपने संबोधन में स्मार्ट सिटी, डिजिटाइजेशन, स्वच्छ भारत अभियान आदि का जिक्र किया।

सरयू राय नहीं छोड़ रहे रघुवर दास का पीछो

पूर्व मंत्री व विधायक सरयू राय पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास को बख्‍शने को तैयार नहीं दिखते। अव्‍वल तो सूबे की नई सरकार को पुराने मामलों की ओर ध्‍यान खींचकर जांच कराने का सुझाव दे रहे हैं तो दूसरी ओर अब पाती को पुस्‍तक की शक्‍ल देने की तैयारी में हैं। योजना यह कि पुस्‍तक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट करेंगे। विधानसभा चुनाव में लगातार टिकट होल्‍ड पर रखे जाने से खफा होकर अपना चुनाव क्षेत्र जमशेदपुर पश्चिमी छोड़कर मुख्‍यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी से निर्दल मैदान में कूदे और जीतकर पूरे देश को चौंकाने वाले सरयू राय ने रविवार को एक के बाद एक कई ट्वीट कर पुस्‍तक की बाबत जानकारी साझा की।  सरयू ने लिखा क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए  चिंतन और चिंता की बात यह होनी चाहिए कि देश की राजधानी से किया गया  'न खाऊंगा-न खाने दूँगा' का उनका दृढ़ संकल्प झारखंड में उनके नुमाइंदों तक पहुंचते-पहुंचते 'खाओ और खाने दो' में क्यों और कैसे तब्दील हो गया और विगत पांच  वर्षों में घनीभूत होकर संस्थात्मक होते गया। 

बाबूलाल मरांडी पर डॉ प्रदीप बलमुचू का तंज

 झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विलय और पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी की वापसी पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष व आजसू नेता डॉ प्रदीप बलमुचू ने तंज कसा है। दिल्‍ली से चुनाव प्रचार कर लौटे बलमुचू ने बाबूलाल मरांडी की भाजपा में वापसी संबंधी सवाल पर कहा कि वे ज्यादा दिन तक सेक्‍यूलर नहीं रह सके। हालांकि, इसमें आश्चर्यजनक की कोई बात नहीं है। डॉ प्रदीप कुमार बलमुचू ने घाटशिला के स्टेशन चौक पर जरूरतमंदों  के सोमवार को कंबल बांटे। बलमुचू इस्पात एक्सप्रेस से हावड़ा से घाटशिला पहुंचे थे। उन्‍होंने बताया कि  दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के अपने चार मित्रों के चुनाव प्रचार में भाग लेकर लौट रहे हैं। डॉ प्रदीप बलमुचू ने कांग्रेस पार्टी में वापस होने के सवाल पर कहा कि उन्होंने चुनाव लड़ने से पहले ही पार्टी के वरीय नेताओं को अवगत करा दिया था। पार्टी के वरीय नेता सारी बातों से अवगत हैं। मुझे टिकट नहीं मिला इसका पार्टी के शीर्ष  नेताओं को तकलीफ हैं। देखते हैं आगे क्या होता हैं।

सरायकेला पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

 कोल्‍हान प्रमंडल की सरायकेला पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने नक्‍सली संगठन के कमांडर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। कमांडर गणेश गागराई ठेकेदारों और कारोबारियों से लगातार लेवी की डिमांड कर रहा था और नहीं देने पर बुरे अंजाम की धमकी देकर दहशत का माहौल कायम कर रखा था। गणेश पश्चिमी सिंहभूम के सोनुवा के परसा का रहनेवाला है जबकि उसके साथ पकड़ा गया सावन तियू पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर के सिकीदिरी का निवासी है। सरायकेला के एसपी को सूचना मिली थी क‍ि नक्‍सली संगठन पीएलएफआई का पूर्व सदस्‍य जेएसजेएमएम नामक संगठन बनाकर सरायकेला-खरसावां के कई थाना क्षेत्रों में घूम-घूमकर विकास कार्य करा रहे ठेकेदारों और कारोबारियों से लेवी की वसूली कर रहा है और नहीं देने पर हिंसक कार्रवाई की धमकी दे रहा है। सूचना के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्‍व में टीम गठित कर कमांडर की गिरफ्तारी का टास्‍क दिया गया। टीम ने जाल बिछाकर उसे एक सहयोगी समेत दबोच लिया।

उपराष्‍ट्रपति ने राम मंदिर में की पूजा-अर्चना

जमशेदपुर के नामकरण के 100 वर्ष पूरे होने पर टाटा स्‍टील की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे देश के उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने बिष्‍टुपुर स्थित राम मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान मंदिर कमेटी के सदस्‍यों से मंदिर का इतिहास जानकर उपराष्‍ट्रपति भावुक हो गए। एक्‍सएलआरआ के टाटा ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू के साथ राम मंदिर पहुंचे उपराष्‍ट्रपति ने हाथ-पैर धोकर भगवान श्री राम, हनुमान व माता सीता के दर्शन किए और विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। उन्‍होंने  राम मंदिर परिसर में ही स्थापित भगवान बालाजी के भी दर्शन किए। वहां पंडित कोंडोमाचार्य  ने उन्हें फूल तथा शॉल देकर सम्मानित किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.