Move to Jagran APP

Top Jamshedpur News of the day, 12th November 2019, झाविमो की सूची, सरयू राय, मकान पर कब्‍जा, नर्स ने की आत्‍महत्‍या

झारखंड विकास मोर्चा ने विस चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। दिल्‍ली में जमे सरयू राय ने अभी टिकट की आस नहीं छोड़ी है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 06:25 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 12th November 2019,  झाविमो की सूची, सरयू राय, मकान पर कब्‍जा, नर्स ने की आत्‍महत्‍या
Top Jamshedpur News of the day, 12th November 2019, झाविमो की सूची, सरयू राय, मकान पर कब्‍जा, नर्स ने की आत्‍महत्‍या

जमशेदपुर (जेएनएन)। झारखंड विकास मोर्चा ने विधानसभा चुनाव को लेकर दूसरी सूची जारी कर दी है। दिल्‍ली में जमे सरयू राय ने टिकट मिलने को लेकर अपनी आस अभी नहीं छोड़ी है। रानीकुदर में एक विधवा का मकान खाली कराने को लेकर तोड़फोड़ की गई। सामान फेंका गया। कुचाई उप स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में एक नर्स ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। 

loksabha election banner

झाव‍िमो ने जारी की उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची

झारखंड विकास मोर्चा झाविमो ने विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची मंगलवार को जारी की। जमशेदपुर पूर्वी से अभय सिंह जबकि जमशेदपुर पश्चिमी से पंकज साव को उम्‍मीदवारी दी गई है। आइए जानिए कोल्‍हान प्रमंडल की किस विधानसभा सीट से किसे उम्‍मीदवार बनाया गया है। इनमें बहरागोड़ा से हरमोहन महतो, घाटशिला से डॉ सुनीता, पोटका से नरेश मुर्मू, जमशेदपुर पूर्वी से अभय सिंह, जमशेदपुर पश्चिमी से पंकज साव, सरायकेला से अनिल सोरेन, खरसावां से राम होनहागा, चाईबासा से चांदमुनि बालमुचू, मझगांव से जोसेफ पूर्ति, जगरनाथपुर से मंगल सिंह बोबोंगा, मनोहरपुर से सुशीला टोप्‍पो व  ईचागढ़ से  विनोद राय को प्रत्‍याशी बनाया गया है। 

द‍िल्‍ली में जमे सरयू ने नहीं छोड़ी है आस, जमशेदपुर में समर्थकों की अटकी सांस

झारखंड सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने आस नहीं छौड़ी है और दिल्‍ली में जमे हैं।यहां जमशेदपुर में उनके समर्थकों की सांस अटकी है और कयासों का दौर जारी है। राय आज शाम दिल्‍ली से लौटेंगे। सरयू राय का टिकट होल्‍ड कर रखा गया है। वे सोमवार को अचानक दिल्ली रवाना हो गए थे। इसके साथ ही उनके टिकट को लेकर लगातार तरह-तरह के कयास लग रहे हैं। कभी जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा से उनका टिकट कटने की चर्चा हो रही है, तो कभी कंफर्म होने की। बन्‍ना को कांग्रेस ने अपना प्रत्‍याशी घोषित कर दिया है। हालांकि सरयू को लेकर मंगलवार की शाम तक तस्‍वीर साफ नहीं हो पाई है। 

रानीकुदर में विधवा के मकान का कब्जा के लिए हमला, तोड़फोड़

कदमा थाना क्षेत्र के रानीकुदर में मस्जिद के सामने एक नूरजहां नामक विधवा के घर पर कुछ लोगों ने खूब तांडव किया। इन युवकों ने घर में घुस कर विधवा और उसकी दो बेटियों व एक बेटे के साथ मारपीट की और घर का सामान तोड़ दिया। नूरजहां और उनकी बेटियां कदमा थाने पहुंचीं, लेकिन उनका आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। नूरजहां का आरोप है कि ये सब शस्त्रीनगर के एक बिल्डर के लोगों ने किया है। बस्ती के लोगों ने थाने पर हंगामा भी किया।रानीकुदर की नूरजहां ने पुलिस को बताया कि उसके देवर ने शास्त्रीनगर के इस बिल्डर को 10 गुणे 40 फीट जमीन बेची थी, लेकिन अब ये बिल्डर उनकी पूरे मकान पर कब्जा करना चाहता है। नूरजहां ने बताया कि बिल्डर के लोगों ने देर शाम उसके घर पर धावा बोल कर तोडफ़ोड़ की। विरोध करने पर नूरजहां और उनकी बेटियों शमा परवीन, नाजो व बेटे सोना के साथ मारपीट भी की।

कुचाई के उप स्वास्थ्य केंद्र में नर्स ने फांसी लगाकर की आत्महत्या 

सरायकेला-खरसावां जिले के कुचाई थाना इलाके के जिलिगंदा उप स्वास्थ्य केंद्र में नर्स ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना सोमवार देर रात लगभग 12 बजे की है। मृतका का नाम अनीता लकड़ा उम्र 28 है । वह रांची के नामकुम के पलाड़ू की रहनेवाली थी। जिलिंगदा उप स्वास्थ्य केंद्र में 8 वर्षीय अपने बेटे अभिनव बिहा के साथ रहती थी जबकि उसका पति कमेल बिहा बीएसएफ में जम्मू कश्मीर में पदस्‍थापित है। कुचाई पुलिस को अभी तक आत्महत्या का कारण पता नहीं चल पाया है। मृतका अनीता लकड़ा के परिवार के लोग भी कुचाई पहुंच गए हैं। परिजनों ने कहा कि अनिता ने आत्महत्या क्यों की उन्हें भी कुछ समझ में नहीं आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.