Move to Jagran APP

बर्मामाइंस में 3.50 लाख और बिरसानगर में पांच लाख बरामद Jamshedpur News

नकदी लेकर चलनेवाले यदि कागजातों के आधार पर यह सुबूत देता है कि रुपये चुनाव से संबंधित नहीं है तो जब्‍त किए गए उनके रुपये वापस कर दिए जाएंगे।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 08:42 AM (IST)
बर्मामाइंस में 3.50 लाख और बिरसानगर में पांच लाख बरामद Jamshedpur News
बर्मामाइंस में 3.50 लाख और बिरसानगर में पांच लाख बरामद Jamshedpur News

जमशेदपुर (जासं)। झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन सतर्क है। किसी के लिए भी 50 हजार रुपये से अधिक नकदी लेकर चलने पर रोक लगाई गई है। 

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शहर में वाहन चेकिंग हो रही है, जिसमें 50 हजार रुपये से अधिक नकदी को जब्त किया जा रहा है। इसके लिए चौक-चौराहों पर एसएसटी (स्टैटिक सर्विलांस टीम) तैनात किए गए हैं। जांच के क्रम में मंगलवार को बर्मामाइंस थाना की पुलिस ने चेक पोस्ट संख्या 18 ए पर 3.50 लाख और बिरसानगर थाना क्षेत्र के जोन संख्या-दो में चेक पोस्ट संख्या 17 ए से पांच लाख रुपये जब्त किए गए हैं।

बर्मामाइंस थाना की पुलिस के अनुसार स्टार टाकीज ओवरब्रिज के पास से मंगलवार शाम 4.30 बजे सरायकेला-खरसावां जिले के खरसावां निवासी मो. दानिश की एक्सयूवी वाहन से रुपये जब्त किए गए हैं। रुपये बैग में थे। उसने पुलिस को बताया कि रुपये उसके मालिक मो. अताउल्लाह अंसारी के हैं। वह बर्मामाइंस में वाहन में ईंधन भराने के बाद बागबेड़ा की ओर जा रहा था।

बिरसानगर थाना प्रभारी सुनील कुमार कुशवाहा ने बताया कि बेंजामिन बेरो की स्विफ्ट कार से पांच लाख रुपये जब्त किए गए। जब्ती सूची मजिस्टे्रट और पुलिस अधिकारी की उपस्थिति में तैयार की गई। इस संबंध में पूर्वी सिंहभूम के उपविकास आयुक्त विश्वनाथ माहेश्वरी ने बताया कि फिलहाल रुपये पकड़ाने की सूचना उनके पास नहीं पहुंची है। वैसे भी यदि रुपये का मालिक कागजातों के आधार पर यह सुबूत देता है कि रुपये चुनाव से संबंधित नहीं है, तो रुपये वापस कर दिए जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.