Move to Jagran APP

इस बार दीपावली पर टाटा मोटर्स करेगी धमाका, टियागो के साथ मिलकर उत्सव को करेगी सेलिब्रेट

टाटा नेक्सन की बिक्री में उछाल के बाद ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स का उत्साह सातवें आसमान पर है। अब कंपनी टियागो मॉडल की बिक्री को लेकर उत्साहित है। कंपनी दीपावली तक 30 फीसद बिक्री बढ़ाने का लक्ष्य रखा है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 09:20 AM (IST)
इस बार दीपावली पर टाटा मोटर्स करेगी धमाका, टियागो के साथ मिलकर उत्सव को करेगी सेलिब्रेट
इस बार दीपावली पर टाटा मोटर्स करेगी धमाका

जमशेदपुर, जासं। कोरोना की पहली लहर में घाटे में डुबकी लगा चुकी टाटा मोटर्स इस बार दीपावली में खुद के साथ लाखों दिलों को रोशन करने की तैयारी में है। मशहूर कार ब्रांड टियागो के साथ मिलकर एक से बढ़कर एक मॉडल लांच करने की तैयारी चल रही है।

loksabha election banner

भारतीय कार बाजार में तीसरी सबसे ज्यादा हिस्सेदारी रखने वाली टाटा मोटर्स दुर्गापूजा से दिवाली तक करीब 30 प्रतिशत तक व्यापार बढ़ाने के लक्ष्य पर चल रही है। टाटा मोटर्स ने टियागो एनआरजी के साथ शुरू होने वाली नई पेशकशों की एक श्रृंखला तैयार की है। इसके बाद सितंबर में एचबीएक्स-कांसेप्ट पर आधारित ऑल-न्यू मिनी-एसयूवी, जिसे अस्थायी रूप से हॉर्नबिल भी कहा जाता है, के साथ लांच करने की तैयारी है। इसके अलावा टाटा-नेक्सन, टाटा हैरियर व टाटा सफारी के भी नए मॉडल लांच करने की योजना है।

प्रतिमाह 40 हजार कार बनाने की योजना

टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष राजन अंबा के मुताबिक इस वर्ष का त्योहारी सीजन फीका नहीं रहेगा। कंपनी के साथ ग्राहक भी खुश हों, इसकी तैयारी है। करीब डेढ़ वर्ष से मंदी की मार झेल रहे कार बाजार में इस बार त्योहारी सीजन में बिक्री के सभी रिकार्ड टूट सकते हैं। हॉर्नबिल के अगस्त के अंत तक सड़कों पर उतरने के बाद प्रतिमाह करीब 40 हजार कार तैयार करने की योजना है। दूसरी लहर के बाद कार बाजार मजबूत होकर उभरेगा, ऐसी उम्मीद है।

जुलाई में एसयूवी के 10 हजार पार हुए उत्पाद

टाटा मोटर्स ने टियागो हैचबैक लांच किया है, जाे बिना म्यूजिक सिस्टम का है। इसकी एक वजह यह भी है कि सिस्टम के लिए आवश्यक चिप्स की आपूर्ति में कमी अाई है। कंपनी इस रणनीति को अन्य मॉडलों के साथ भी लागू कर सकती है। अपने मौजूदा मॉडलों की निरंतर मांग के साथ टाटा मोटर्स ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में आठ वर्षों में पहली बार 10 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी को पार किया।

इसकी लोकप्रिय एसयूवी नेक्सॉन ने जुलाई में पहली बार बिक्री में 10,000 इकाइयों को पार किया। इससे टाटा मोटर्स को एसयूवी बाजार में 10 प्रतिशत वॉल्यूम सीमा को पार करने में मदद मिली। नेक्सॉन एसयूवी के लिए आने वाले महीनों में उत्पादन योजना 10 से 12 हजार यूनिट से अधिक है। प्रीमियम एसयूवी हैरियर और सफारी भी 4,000 से अधिक इकाइयों की मासिक बिक्री कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.