Move to Jagran APP

उत्पादन करने वाली सभी कंपनियों के लिए यह समय कठिन : नरेंद्रन Jamshedpur News

टाटा स्टील के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने सभी यूनियन नेताओं से की ऑनलाइन बातचीत। कहा-कोई बता नहीं सकता कि हम इस वैश्विक महामारी से कब बाहर होंगे।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 04:09 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 04:09 PM (IST)
उत्पादन करने वाली सभी कंपनियों के लिए यह समय कठिन : नरेंद्रन Jamshedpur News
उत्पादन करने वाली सभी कंपनियों के लिए यह समय कठिन : नरेंद्रन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। कोविड 19 के कारण आई वैश्विक महामारी का असर उत्पादन करने वाली सभी कंपनियों पर पड़ा है, टाटा स्टील भी इससे अछूती नहीं है। कोई बता नहीं सकता कि हम इस वैश्विक महामारी से कब बाहर हो जांएगे। बाजार खुलने के बाद आर्डर पर सबकुछ निर्भर करता है। 

loksabha election banner

22 मार्च को हुए जनता कफ्र्यू के एक माह पूरे होने से एक दिन पहले टाटा स्टील के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन माइंस, कोलियरी, मार्केटिंग एंड सेल्स, हल्दिया मेट कोक व जमशेदपुर वक्र्स से टाटा वर्कर्स यूनियन नेताओं से वेब एक्स के माध्यम से ऑनलाइन जुड़े। इस दौरान सभी यूनियन नेताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं।

एमडी ने कहा कि वैश्विक महामारी जैसे संकट की घड़ी में हम सभी को सचेत रहने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि टाटा स्टील सीएसआर के तहत जमशेदपुर सहित ओडिसा और महाराष्ट्र में भी काम कर रही है और हम आगे भी अपना प्रयास जारी रखेंगे। एमडी ने प्रतिमाह इसी तरह से सभी यूनियन नेताओं से जुडऩे का आश्वासन दिया। वहीं, एमडी ने एक दिन का वेतन देने के लिए सभी कर्मचारियों को धन्यवाद दिया। कह कि कर्मचारियों के योगदान से जितनी राशि एकत्र हुई, उतरी राशि टाटा स्टील भी देगी। वहीं, शॉर्ट नोटिस पर डयूटी आने वाले कर्मचारियों का उन्होंने आभार जताया।

टाटा स्टील ने देखी दो वैश्विक महामारी

एमडी ने बताया कि टाटा स्टील देश की पहली एकमात्र ऐसी कंपनी है जिसने 1918 के स्पैनिश फ्लू के बाद दूसरी बार कोविड 19 जैसी वैश्विक महामारी को देखा है। पहले विश्वयुद्ध के बाद जब संचार के माध्यम इतने मजबूत नहीं थे तब इससे स्पैनिश फ्लू से कुल आबादी का पांच फीसदी लोग प्रभावित हुए थे।

लेकिन आज कम्प्यूटर युग में सबकुछ बदल चुका है। सरकार इस वैश्विक महामारी को रोकने के लिए प्रत्यनशील है। ऐसे में हमें भी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए इस वायरस से खुद का बचाव करना चाहिए।किसने क्या कहा

आर रवि प्रसाद, अध्यक्ष, टाटा वर्कर्स यूनियन : टाटा स्टील के सभी अधिकारी, टीएमएच के महाप्रबंधक और सिक्योरिटी विभाग के सभी कर्मचारियों का बहुत-बहुत धन्यवाद। जिन्होंने कोरोना वायरस के बीच हमारे सभी कर्मचारियों का बहुत अच्छी तरह से देखभाल कर रही है।

राकेश्वर पांडेय, इंटक के राष्ट्रीय सचिव : टाटा स्टील प्रबंधन बताए कि यूनियन किस तरह से उन्हें सहयोग दे सकती है। मुश्किल घड़ी में हम सभी आपके साथ खड़े हैं।

अरविंद पांडेय को एसएनटीआई से कोर्स करने की सलाह

बातचीत के दौरान टाटा वर्कर्स यूनियन के डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय ने कहा कि वे घर पर बैठे-बैठे ऊब चुके हैं। इस पर एमडी टीवी नरेंद्रन ने उन्हें शावक नानावटी टेक्नीकल इंस्टीटयूट (एसएनटीआई) द्वारा संचालित ऑनलाइन मॉडयूल कोर्स करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी घर में इन दिनों फुर्सत में हैं वे चाहे तो ऑनलाइन कोर्स कर अपनी क्षमता का विकास कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.