Move to Jagran APP

आफ्टरपे फैशन वीक में जलवा बिखेर रही जमशेदपुर में जन्मी यह ऑस्ट्रेलियाई अभिनेत्री

वैसे तो जमशेदपुर ने प्रियंका चोपड़ा इम्तियाज अली तनुश्री दत्ता माधवन जैसे दर्जनों सितारे दिए हैं। लेकिन इस कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है। जमशेदपुर में जन्मी सरोनी राय आज ऑस्ट्रेलिया की फिल्म उद्योग में अलग पहचान बना चुकी है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 11:05 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 11:05 AM (IST)
आफ्टरपे फैशन वीक में जलवा बिखेर रही जमशेदपुर में जन्मी यह ऑस्ट्रेलियाई अभिनेत्री
आफ्टरपे फैशन वीक में जलवा बिखेर रही जमशेदपुर में जन्मी यह ऑस्ट्रेलियाई अभिनेत्री

जमशेदपुर : ऑस्ट्रेलिया के कैरेजवर्क्स शहर में आयोजित आफ्टरपे ऑस्ट्रेलियन फैशन वीक 2021 में जमशेदपुर में जन्मी ऑस्ट्रेलियाई अभिनेत्री सरोनी राय ने धमाल मचाया। यह सिडनी का सबसे बड़ा फैशन शो माना जाता है। सरोनी मिस इंडिया ऑस्ट्रेलिया का गुडविल एंबेसडर है और वह महिलाओं के लिए दुनिया के अग्रणी बॉडी-कॉन्फिडेंस ब्रांड, नैन्सी गैंज की पहली भारतीय मूल की ब्रांड एंबेसडर हैं।

prime article banner

फैशन में नए प्रयोग कर प्रशंसकों का जीता दिल

वह फैशन व मनोरंजन की दुनिया में सुंदरता की प्राथमिकता को चुनौती देती नजर आती हैं। सरोनी ने रैंप पर जलवा बिखेरते हुए यह दिखाया कि फैशन की अगली पीढ़ी कैसी दिखती है। फैशन वीक में वह जानवरों के प्रिंट से लेकर काले रंग की पेंसिल ड्रेस तक का प्रयोग करती हुई नजर आती है। इसमें वह प्रसिद्ध ब्रांड डिजि काउचर के टोनी मैटिसेवस्की और द फैब्रिकेंट के एनिमेटर ओवरकोट में काफी खूबसूरत लग रही थी।

आफ्टरपे ऑस्ट्रेलियन फैशन वीक की विविधता से खुश हैं सरोनी

सरोनी कहती है, मैं इस बार आफ्टरपे ऑस्ट्रेलियन फैशन वीक की विविधता देखकर खुश हूं। लेकिन मैं दक्षिण एशियाई प्रतिनिधित्व और शरीर-विविधता की कमी को देखकर निराशा थी। ऑस्ट्रेलियाई फैशन वीक के भविष्य के लिए यह मेरी अपील है कि इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आफ्टरपे ऑस्ट्रेलियन फैशन वीक ने फैशन उद्योग और फैशन प्रेमियों के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध करा रही है।

ऑस्ट्रेलियाई फिल्म राइजेन, ग्रीड व ट्रबल टाउन में काम कर चुकी है सरोनी

आफ्टरपे ऑस्ट्रेलियन फैशन वीक में रनवे शो से लेकर पैनल डिस्कशन, लाइव लेडी ब्रेन पॉडकास्ट से लेकिन आफ्टरपे फ्यूचर ऑफ फैशन रनवे तक सरोनी ने अपनी छाप छोड़ी। सरोनी ने फिल्म राइजेन, ग्रीड (2020) और ए ट्रबल टाउन (2019) में काम कर ऑस्ट्रेलियाई फिल्म उद्योग में अपनी अमिट छाप छोड़ी है। सिडनी में अपना आशियाना बनाने वाली सरोनी फिल्म के अलावा टेलीविजन की दुनिया में अलग पहचान बना चुकी है। प्रतिभाशाली अभिनेत्री और मॉडल ने कई अमेरिकी, ऑस्ट्रेलियाई और यूरोपीय परियोजनाओं में काम किया है।

 

सरोनी के पिता टाटा स्टील के पूर्व अधिकारी

टाटा स्टील के पूर्व अधिकारी सरोनी की बेटी को भी 2019 में अंतर्राष्ट्रीय महिला शांति समूह (IWPG) द्वारा विश्व शांति के लिए उनके निरंतर योगदान के लिए शांति राजदूत की उपाधि से सम्मानित किया गया था। हाल ही में, ग्लोबल सिटीजंस व नेशनल वोलंटियर वीक के दौरान सरोनी यूएनएए एनसडब्ल्यू की प्रोजेक्ट प्लानिंग टीम की हिस्सा रही और एक स्वयंसेवक के रूप में काम भी किया। वह कहती हैं, एक कलाकार, एक ग्लोबल सिटीजन व पीस एंबेसडर के तौर पर मैं एक ऐसी दुनिया बनाना चाहती हैे, जहां शांति हो और लोग प्यार से रहे। \


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK