Move to Jagran APP

आपके ड्राइवर पर पैनी नजर रखेगा TCS का यह डिजी फ्लीट, E Commerce में आएगा क्रांतिकारी बदलाव

टाटा समूह की टीसीएस एक ऐसी तकनीक पर काम कर रहा है जो न सिर्फ आपके ड्राइवर पर नजर रखेगा बल्कि ई कॉमर्स क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव भी आएगा। अगर आपका ड्राइवर गाड़ी लेकर दूसरे शहर में गया है तो आसानी से उसे ट्रैक किया जा सकता है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 09:12 AM (IST)
आपके ड्राइवर पर पैनी नजर रखेगा TCS का यह डिजी फ्लीट, E Commerce में आएगा क्रांतिकारी बदलाव
आपके ड्राइवर पर पैनी नजर रखेगा TCS का यह डिजी फ्लीट

जमशेदपुर, जासं। हीयर टेक्नोलाजिस लोकेशन डेटा और टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म, ने टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के साथ साझेदारी की घोषणा की है, जो आईटी सेवाओं, कंसल्टिंग और बिजनेस सोल्यूशंस में एक वैश्विक स्तर की अग्रणी कंपनी है। इसका मकसद रियल टाइम लोकेशन आधारित सेवाओं और एनालिटिक्स को अपने साथ लाना है।

loksabha election banner

हीयर (एचइआरइ) लोकेशन प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित, उन्नत फ्लीट और फ्रेट मैनेजमेंट सोल्यूशन टीसीएस को अपने ग्राहकों को अपटूडेट मैप विज़ुअलाइज़ेशन, ऐतिहासिक और रीयल-टाइम रूट ऑप्टिमाइजेशन, मजबूत जियोकोडिंग प्रदान करने और एंड टू एंड सप्लाई चेन विजिबिलिटी प्रदान करने में सक्षम बनाएगा।

उन्नत समाधान की क्षमताओं में नेविगेशन, मार्ग सहायता, वाहनों की खेप के लिए वाहन स्वास्थ्य प्रबंधन और वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला और ई-कॉमर्स क्षेत्र में उद्यमों के लिए अंतिम मंजिल तक वितरण शामिल हैं।

विशेष रूप से, टीसीएस डिजिफ्लीट द्वारा संचालित उन्नत समाधान परिवहन और लॉजिस्टिक्स उद्यमों को उनके यार्ड प्रबंधन के साथ रीयल-टाइम में संपत्तियों को ट्रैक करने, मौसम के मिजाज के कारण प्रभाव की भविष्यवाणी करने, ड्राइवर के व्यवहार और सुरक्षा की निगरानी करने और मार्ग अनुकूलन के लिए सटीक ईटीएस की गणना करने में मदद करेगा। इस स्थान-आधारित वृद्धि के परिणामस्वरूप, उद्यम गोदामों तक वाहनों की खेप पहुंचाने वाले समय को कम कर सकते हैं और ग्राहकों की संतुष्टि बढ़ा सकते हैं। उद्यम ईंधन की खपत और टोल लागत जैसे प्रत्येक यात्रा के लागत मापदंडों की गणना करने में सक्षम होंगे और चालक सुरक्षा, प्रदर्शन व स्थिरता, ड्राइविंग उद्देश्य संचालित व्यावसायिक क्षमता का बेहतर प्रबंधन करेंगे।

हीयर टेक्नोलाजिस भी साझेदारी से उत्साहित

हीयर टेक्नोलाजिस के वीपी (विक्रय) मैक जोशी ने कहा कि पहले से कहीं अधिक, कई उद्योगों में वैश्विक उद्यम अपनी आपूर्ति श्रृंखलाओं को सुव्यवस्थित और अनुकूलित करना चाहते हैं, और अपनी खेप प्रबंधन क्षमताओं पर अधिक नियंत्रण हासिल करना चाहते हैं। चूंकि स्थान डिजिटल परिवर्तन के केंद्र में है, हम टीसीएस के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं, जिससे कंपनी और उसके ग्राहकों को सशक्त बनाने के लिए हमारी गहरी स्थान विशेषज्ञता हमारे साथ आती है।

हम हीयर के साथ इस रणनीतिक संबंध की घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं जो वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं को इस नए सामान्य परिदृश्य में अधिक लचीला और उद्देश्य से संचालित करेगा। यह साझेदारी संगठनों को टीसीएस डिजिफ्लीट सूट और हीयर की उन्नत स्थान-आधारित बुद्धिमत्ता का लाभ उठाने में मदद करेगी, ताकि उनके संचालन को अनुकूलित किया जा सके और वास्तविक समय में निर्णय लेने में वृद्धि की जा सके। टीसीएस के वैश्विक प्रमुख (आइओटी, इंजीनयरिंग व औद्योगिक सेवा) रेगु अय्यास्वामी कि हमारा मानना ​​है कि ब्रिंगिंग लाइफ टू थिंग्सटीएम-टीसीएस का आइओटी बिजनेस फ्रेमवर्क वैश्विक ग्राहकों को रीयल-टाइम सूचना और एआई की शक्ति का लाभ उठाने में सक्षम बना रहा है, ताकि लॉजिस्टिक्स प्रबंधन चुनौतियों को संरचित तरीके से हल किया जा सके और घातीय व्यावसायिक मूल्य प्राप्त किया जा सके। यह संबंध हमारे ग्राहकों को बढ़ने और आपूर्ति श्रृंखला के भविष्य और नए सामान्य में बेड़े प्रबंधन के अनुकूल होने में मदद करने के लिए अच्छी तरह से स्थित है। यह डाटा का विश्लेषण करने और सर्वोत्तम मार्गों, लोड संरचना और रखरखाव उपायों की सिफारिश करने के लिए एआई और एमएल का लाभ उठाता है। यह सब मौजूदा आईटी और ओटी सिस्टम के साथ घनिष्ठ एकीकरण के साथ डैशबोर्ड के माध्यम से देखा जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.